scriptBIG NEWS: ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना से लड़ेंगे चुनाव, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दिए संकेत | big news Jyotiraditya Scindia will contest from Guna seat | Patrika News

BIG NEWS: ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना से लड़ेंगे चुनाव, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दिए संकेत

locationभोपालPublished: Mar 31, 2019 11:52:36 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दिए संकेत, कठिन सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, कल अधिकतर सीटों पर तय हो जाएंगे नाम

Jyotiraditya Scindia

Jyotiraditya Scindia

भोपाल. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के इंदौर से चुनाव लडऩे की अटकलों पर विराम लगा दिया है। इससे साफ हो गया कि अब सिंधिया कठिन सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे। कमलनाथ ने शनिवार को मीडिया से कहा कि सिंधिया का गृह क्षेत्र गुना है और वे वहां से सांसद हैं, इसलिए उनका मामला अलग है।

1 अप्रैल को दिल्ली में होने वाली स्क्रीनिंग कमेटी व सीईसी की बैठक में अधिकतर सीटों पर नाम तय हो जाएंगे। कमलनाथ ने कहा, भाजपा को उम्मीदवारों के लिए पसीना बहाना पड़ रहा है। इससे अच्छा है कि पार्टी विज्ञापन निकाल दे।

शुक्ला कांग्रेस में गए

दूसरी पार्टी के नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने पर कमलनाथ ने कहा कि सवाल ये नहीं कि कौन आएगा, सवाल ये है हम किसे लेंगे। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला के भाई विनोद शुक्ला, मेजर जनरल श्याम श्रीवास्तव, एसपी शुक्ला, सतना की जनपद उपाध्यक्ष डॉ. रश्मि सिंह और भाजपा नेता धीरज पांडे ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

विजय शाह उपनेता प्रतिपक्ष, नरोत्तम बने मुख्य सचेतक

15वीं विधानसभा के दो सत्र गुजरने के बाद आखिरकार भाजपा विधायक दल के पदाधिकारियों के नामों की घोषणा कर दी गई है। विजय शाह को उपनेता प्रतिपक्ष और डॉ. नरोत्तम मिश्रा को विधायक दल का मुख्य सचेतक बनाया गया है। शाह विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव में उम्मीदवार भी बनाए गए थे।

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने अपनी टीम में भूपेंद्र सिंह को महामंत्री बनाया है, जबकि विश्वास सारंग और यशपाल सिसोदिया को सचेतक नियुक्त किया है। शैलेंद्र जैन व जगदीश देवड़ा विधायक दल के मंत्री बनाए गए हैं।

कार्यकारिणी सदस्यों में पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीताशरण शर्मा, करण सिंह वर्मा, रामपाल सिंह, मीना सिंह, कमल पटेल, यशोधराराजे सिंधिया, अजय विश्नोई, नीना वर्मा, मनोहर उंटवाल और ओमप्रकाश सखलेचा को शामिल किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो