scriptCM कमलनाथ का ऐलान: 6 शहरों के सफाई कर्मचारियों को मिलेगा बोनस,पीसीसी के बाहर जश्न | Cleaning staff is happy with kamalnath sarkar | Patrika News

CM कमलनाथ का ऐलान: 6 शहरों के सफाई कर्मचारियों को मिलेगा बोनस,पीसीसी के बाहर जश्न

locationभोपालPublished: Mar 09, 2019 03:15:51 pm

6 शहरों के सभी सफाई कर्मचारियों को सम्मान राशि देने की घोषणा…

Safai karmi

CM कमलनाथ का ऐलान: 6 शहरों के सफाई कर्मचारियों को मिलेगा 5 हजार का बोनस,पीसीसी के बाहर जश्न

भोपाल। स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रदेश को मिली बड़ी उपलब्धि को देखते हुए इंदौर, उज्जैन, देवास, खरगोन, नागदा और भोपाल शहरों के सभी सफाई कर्मचारियों को 5-5 हजार रुपए बोनस के रुप में सम्मान राशि देने की घोषणा की है। ये 6 शहर टॉप 20 में शामिल हैं।
सरकार की इस घोषणा से खुश होकर भोपाल में सफाई कर्मी पीसीसी के बाहर आ पहुंचे, जहां उन्होंने जश्न मनाया।

दरअसल स्वच्छता में मध्य प्रदेश लगातार अपना नाम देश भर में रोशन कर रहा है। इस बार भी स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रदेश को बड़ी उपलब्धि मिली है।

इस उपलब्ध के पीछे असली हकदार सफाई कर्मी को मानते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। जिसके तहत सफाई कर्मचारियों को 5-5 हजार रुपए बोनस के रुप में सम्मान राशि देने की घोषणा की है।

स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 के आधार पर देश के सबसे स्वच्छ और साफ शहरों के नाम का ऐलान बुधवार को राष्ट्रपति भवन में किया। स्वच्छता सर्वेक्षण में मध्य प्रदेश को खास स्थान मिला है। इस सर्वे में जहां इंदौर लगातार तीसरी बार सबसे स्वच्छ शहर बना है, वहीं भोपाल को सबसे स्वच्छ राजधानी में पहले स्थान पर रहा।
वहीं देश के टॉप 20 स्वच्छ शहरों में मध्यप्रदेश के 6 शहर भी हैं। इसमें इंदौर, उज्जैन, देवास, खरगोन, नागदा और भोपाल शामिल हैं। टॉप 20 में आने वाले इन 6 शहरों के सभी सफाई कर्मचारियों को 5-5 हजार रुपए बोनस के रुप में सम्मान राशि देने की घोषणा की है।
मप्र के खाते में सबसे ज्यादा खिताब…
स्वच्छता सर्वेक्षण-2019 की कैटेगरी में सबसे ज्यादा मध्य प्रदेश के शहरों ने खिताब जीते हैं। मध्य प्रदेश की ओर से मंत्री जयवर्धन सिंह ने ये पुरस्कार लिया। मध्य प्रदेश के इंदौर को सबसे साफ़ शहर, भोपाल को सबसे साफ़ राजधानी और सबसे स्वच्छ छोटा शहर (5 लाख तक की आबादी वाला) कैटेगरी में उज्जैन को सबसे साफ़ शहर चुना गया है।
ये बोले सीएम कमलनाथ…
सीएम ने कहा कि टॉप 20 स्वच्छ शहरों में आए इन 6 शहरों की जनता तो बधाई के पात्र है ही, लेकिन इन शहरों के सफाईकर्मियों के योगदान की हमें सराहना करना चाहिए। क्योंकि इन शहरों को साफ और स्वच्छ मेहनत इन शहरों के सफाईकर्मियों की है। इनके अथक परिश्रम की जितनी सराहना की जाए वो कम है। सभी सफाई कर्मचारी बधाई के पात्र है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो