scriptCM Mohan Yadav : फर्स्ट अटेम्प्ट में ही CM मोहन यादव ने कर दिया क्लीन स्वीप, कमलनाथ नहीं बचा पाए अभेद किला | CM Mohan Yadav made clean sweep in 29 loksabha seats mp in first attempt kamalNath could not save his fort | Patrika News
भोपाल

CM Mohan Yadav : फर्स्ट अटेम्प्ट में ही CM मोहन यादव ने कर दिया क्लीन स्वीप, कमलनाथ नहीं बचा पाए अभेद किला

MP Loksabha Election Results 2024 : एमपी के सीएम मोहन यादव ने फर्स्ट अटेम्पट में मध्यप्रदेश 29 लोकसभा सीटों में क्लीन स्वीप कर दिया है।

भोपालJun 04, 2024 / 05:35 pm

Himanshu Singh

cm mohan yadav
लोकसभा चुनाव 2024 की इस अग्निपरीक्षा में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने कांग्रेस का क्लीन स्वीप करते हुए बड़ी जीत हासिल की है। बता दें कि, केंद्र से मध्यप्रदेश में पूरी की पूरी 29 सीटें जीतने का टार्गेट रखा गया था। कांग्रेस का बचा हुआ अभेद किला छिंदवाड़ा भी कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ नहीं बचा पाए। ठीक इसी तरह कांग्रेस के अन्य दिग्गजों को हार का सामना पड़ा है।


एमपी में बीजेपी ने क्लीन स्वीप का बनाया था प्लान


बीजेपी ने मध्यप्रदेश में सभी 29 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा था। हालांकि सभी सीटों पर रिजल्ट अभी घोषित नहीं हुए है, लेकिन बीजेपी कुछ सीटों पर जीत हासिल कर चुके हैं तो कुछ सीटों पर बड़े मर्जिन से आगे है। बीजेपी की मध्यप्रदेश में ऐतिहासिक बढ़त है। कमलनाथ के गढ़ में बीजेपी ने बड़ी बढ़त बनाई है। बीच चर्चाएं तो ऐसी भी चली थी कि अगर सीएम मोहन यादव 29 सीटें बीजेपी को जिताने में कामयाब नहीं होते तो उनके ऊपर केंद्र बड़ा एक्शन लेता, लेकिन मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में अमित शाह का रात गुजारना, सीएम मोहन यादव और वीडी शर्मा के लगातार दौरे, कमलनाथ के नजदीकियों को बीजेपी में शामिल कराना ये सब बीजेपी के पक्ष में गया।
बता दें कि सीएम डॉ मोहन यादव ने मध्यप्रदेश की बागडोर छह महीने पहले ही संभाली थी। विधानसभा चुनाव 2023 में बड़ी जीत के बाद बीजेपी ने मिशन 29 का टारगेट रखा था। विधानसभा चुनाव के बाद से ही कमलनाथ का गढ़ भी छेंकना शुरु कर दिया था। इसके लिए पार्टी के बड़े-बड़े नेताओं को उनके हिस्से का काम सौंपा गया था।

Hindi News/ Bhopal / CM Mohan Yadav : फर्स्ट अटेम्प्ट में ही CM मोहन यादव ने कर दिया क्लीन स्वीप, कमलनाथ नहीं बचा पाए अभेद किला

ट्रेंडिंग वीडियो