scriptमध्य प्रदेश में चयनित 30 हजार शिक्षकों की सरकारी पदों पर होने वाली है नियुक्ति, जल्द खुशखबरी देंगे शिवराज | CM Shivraj big promise for 30 thousand selected teachers mp | Patrika News

मध्य प्रदेश में चयनित 30 हजार शिक्षकों की सरकारी पदों पर होने वाली है नियुक्ति, जल्द खुशखबरी देंगे शिवराज

locationभोपालPublished: Feb 08, 2021 09:55:35 pm

Submitted by:

Faiz

प्रदेश के 30 हजार चयनित शिक्षकों के लिये सीएम शिवराज का बड़ा वादा।

news

मध्य प्रदेश में चयनित 30 हजार शिक्षकों की सरकारी पदों पर होने वाली है नियुक्ति, जल्द खुशखबरी देंगे शिवराज

भोपाल/ मध्य प्रदेश के चयनित शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर जल्द ही रास्ता साफ होने जा रहा है। दरअसल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक आयोजन के दौरान चयनित शिक्षकों को लेकर वादा करते हुए कहा है कि, मामा जल्द दी नियुक्ति देंगे। भरोसा रखिये।

 

पढ़े ये खास खबर- एक्शन मोड में शिवराज : प्रदेश के 5 अफसरों को हटाया, बोले- ‘जो परफार्मेंस देगा सिर्फ वही टिकेगा’

 

देखें खबर से संबंधित वीडियो…

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z705i

पोर्टल अपडेट होना जरूरी

इस संबंध में प्रदेश के एक चयनित शिक्षक प्रदीप त्रिपाठी ने बताया कि, सीएम शिवराज द्वारा इस तरह का वादा करना खुशी की बात तो है, लेकिन जब तक पोर्टल अपडेट नहीं होता है और वेरिफिकेशन चालू नहीं होता है, तब तक खुशी मनाना जल्दी होगा। ऐसे में जब तक ये व्यवस्था शुरु नहीं होती, तब तक हम सरकार से अपील करते रहेंगे।


सत्र कब से शुरु होगा स्पष्ट करदे सरकार

एक अन्य शिक्षक जितेन्द्र शर्मा ने कहा कि, ये मुख्यमंत्री द्वारा मिला संकेत है, जिससे राहत की उम्मीद तो जागी है। इससे पहले शिक्षा मंत्री भी प्रदेश के 30 हजार से अधिक चयनित शिक्षकों के संबंध में आश्वासन देते हुए कह चुके हैं कि, नए सत्र में नियुक्ति कर दी जाएगी। लेकिन, हमारा सवाल ये है कि, सरकार ये और स्पष्ट कर दे कि, नया सत्र सरकार के मुताबिक, कौनसे माह से शुरु होगा। मार्च, अप्रिल, मई या जून ताकि हमें इस बात की पूरी तरह से संतुष्टि हो सके।

आपको बता दें कि, मध्य प्रदेश में इस समय 30 हजार 594 शिक्षक प्रतियोगी परीक्षा में चयन होने के बाद से दर-दर भटक रहे हैं। कहने को ये लोग सरकारी नौकरी की दहलीज पर खड़े हैं, लेकिन उनके विषय में एक्शन लेने वाला कोई नहीं है। प्रदेश में उच्च माध्यमिक और माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करने वाले सरकार की उपेक्षा के कारण दो साल से नियुक्ति के इंतजार में हैं। चयनित अभ्यर्थियों ने जनवरी माह में बनी प्रक्रिया पूरी कर नियुक्ति देने की मांग उठाई थी, लेकिन कोरोना संक्रमण की रोकथाम के चलते ये व्यवस्था भी विफल होने पर चयनित शिक्षकों को निराशा ही हाथ लगी है।


इतने समय से अटक रहा मामला

पिछली बार वाली शिवराज सरकार के दौरान भर्ती निकली। इसके बाद प्रदेश में कमलनाथ सरकार बनी, जिस दौरान परीक्षाएं ली गईं। लेकिन, इसके बाद एक बार फिर 2020 में शिवराज सरकार बनी, जिसमें रिजल्ट घोषित किये गए। लेकिन, तब से लेकर अब तक बड़ी संख्या में शिक्षकों को नियुक्ति नहीं मिली। वहीं, दूसरी तरफ प्रदेश के हजारों स्कूलों में दो सालों से शिक्षकों की कमी से जूझना पड़ रहा है। ये शिक्षक बच्चों के साथ ही अपने भविष्य के लिए भी मुख्यमंत्री से जल्द नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करने की मांग कर रहे हैं। क्योंकि, नियुक्ति प्रक्रिया कब शुरू होगी, इसके लिए अब तक कोई स्पष्ट सूचना सामने नहीं आई है, लेकिन सीएम के इस वादे के साथ शिक्षकों में उम्मीद की अलख जागी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z6yam
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो