scriptअंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस : इस बार शिवराज महिलाओं को देंगे बड़ी सौगात, CM की सुरक्षा करती दिखेंगी महिला गार्ड | cm shivraj will give gifts international womens day on 8 march | Patrika News
भोपाल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस : इस बार शिवराज महिलाओं को देंगे बड़ी सौगात, CM की सुरक्षा करती दिखेंगी महिला गार्ड

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर शिवराज सरकार प्रदेश की महिलाओं को बड़ी सौगात देने की तैयारी कर रही है। सीएम शिवराज इस दिन महिलाओं को ये खास सौगातें दे सकते हैं।

भोपालMar 07, 2021 / 07:17 pm

Faiz

news

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस : इस बार शिवराज महिलाओं को देंगे बड़ी सौगात, CM की सुरक्षा करती दिखेंगी महिला गार्ड

भोपाल/ इस बार अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women Day) के अवसर पर शिवराज सरकार प्रदेश की महिलाओं को बड़ी सौगात देने की तैयारी कर रही है। इस उपलक्ष्य में आगामी 8 मार्च को राजधानी भोपाल में एक भव्य आयोजन की तैयारी की जा रही है। सौगात का ऐलान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद करेंगे। खास बात ये भी है कि, इस दिन सीएम की सुरक्षा में खासतौर पर महिला गार्ड तैनात नजर आएंगी। यही ही नहीं बल्कि उनकी ड्राइवर भी महिला ही होगी।


इस सौगातों का हो सकता है ऐलान

आपको बता दें कि, आगामी 8 मार्च को राजधानी के मोतीलाल स्टेडियम में एक बड़े आयोजन की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दिन 6 हजार से अधिक महिलाएं कार्यक्रम में शामिल होंगी। सरकारी सूत्रों की मानें तो, इस दिन सीएम शिवराज राज्य स्तरीय महिला सलाहकार मंडल की घोषणा कर सकते हैं। सरकारी अस्पतालों में दीदी की रसोई शुरू करने घोषणा भी की जा सकती है। पुलिस की वर्दी और नर्स की यूनीफाॅर्म सप्लाई का काम महिला स्व.सहायता समूहों को देने की तैयारी है। साथ ही, स्व सहायता समूहों को 200 करोड़ लोन भी स्वीकृत होगा। वहीं, प्रदेश में हुनर हाट का शुभारंभ भी किया जाएगा। इस दौरान सीएम समूहों की सदस्यों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर चर्चा करेंगे।


महिला सम्मान के लिये विशेष तैयारी

इस बार महिला दिवस की खास बात ये होगी कि, इस दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सुरक्षा महिला गार्डों के हाथों में ही होगी। साथ ही, सीएम की कार भी महिला ड्राइवर ही चलाएंगी। खासतौर पर उन्हें सीएम हाउस से लेकर मोतीलाल नेहरू स्टेडियम तक लाने के लिये महिला ड्राइवर तैनात रहेंगी।


सरकार महिलाओं के साथ- मंत्री सारंग

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को लेकर चर्चा करते हुए शिवराज सरकार के मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि, सरकार महिलाओं के हर मुद्दे पर उनके साथ खड़ी है। फिर, भले ही वो लाडली लक्ष्मी योजना हो, कन्यादान योजना हो, बेटी बचाओ अभियान हो, बेटी पढ़ाओ अभियान जैसी अनेकों योजनाएं हों। सरकार प्राथमिक तौर पर महिला सशक्तिकरण के लिए हर स्तर पर काम करती रही है और आगे भी करती रहेगी।


कांग्रेस का पलटवार

मंत्री सारंग की ओर से बयान सामने आने के बाद प्रदेश के मुख्य विपक्षी दल यानी कांग्रेस ने जमकर निशाना साधा है। पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने मंत्री सारंग के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि, बीजेपी को महिला सशक्तिकरण की बात नहीं करना चाहिए। क्योंकि, इनकी ही सरकार में प्रदेश की महिलाएं अपराधों सबसे ज्यादा शिकार हुई हैं।

पत्रिका समूह का 66वां स्थापना दिवस – video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zr95a

Home / Bhopal / अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस : इस बार शिवराज महिलाओं को देंगे बड़ी सौगात, CM की सुरक्षा करती दिखेंगी महिला गार्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो