scriptVande Bharat Train: वंदे भारत ट्रेन के खाने में निकला कॉकरोच, लोग बोले- ‘ये प्रोटीन का स्त्रोत है’ | Cockroach found in Vande Bharat meal once again IRCTC responds | Patrika News
भोपाल

Vande Bharat Train: वंदे भारत ट्रेन के खाने में निकला कॉकरोच, लोग बोले- ‘ये प्रोटीन का स्त्रोत है’

Vande Bharat Train: भोपाल से आगरा की यात्रा कर रहे यात्री के खाने के पैकेट में निकला कॉकरोच, IRCTC ने ट्वीट कर जताया खेद, यूजर्स ने लिए मजे..

भोपालJun 20, 2024 / 05:59 pm

Shailendra Sharma

Vande Bharat Train
Vande Bharat Train: भारत की सबसे एडवांस और फास्ट ट्रेन वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) के खाने में कॉकरोच (Cockroach found in meal) मिलने का मामला सामने आया है। यह घटना 18 जून की हो जब भोपाल से चलकर दिल्ली (Bhopal-Delhi Vande Bharat Train) जाने वाली वंदे भारत ट्रेन से यात्री भोपाल (bhopal) से आगरा (Agra)के लिए सफर कर रहा था। खाने के पैकेट में जैसे ही यात्री ने मरा हुआ कॉकरोच देखा तो उसने तुरंत रेलवे से शिकायत कर खाना विक्रेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। जिस पर अब IRCTC ने एक्स पर ट्वीट कर खेद जताते हुए सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। वहीं वंदे भारत ट्रेन में खाने में कॉकरोच निकलने की इस घटना को लेकर यूजर्स सोशल मीडिया पर तरह तरह के कमेंट्स कर रहे हैं।

वंदे भारत ट्रेन के खाने में निकला कॉकरोच

सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स पर विदित वार्ष्णेय नाम के यूजर ने IRCTC को टैग करते हुए शिकायत की थी कि उसके अंकल आंटी 18 जून को वंदे भारत ट्रेन से भोपाल से आगरा के लिए सफर कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने ट्रेन में खाना ऑर्डर किया। लेकिन जब खाना आया और खोलकर देखा गया तो दाल के पैकेट में मरा हुआ कॉकरोच पड़ा हुआ था। जिसकी शिकायत उसने IRCTC से करते हुए संबंधित वेंडर के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की मांग की थी। इतना ही नहीं विदित वार्ष्णेय ने अपनी शिकायत को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को भी टैग किया था।

IRCTC ने जताया खेद

IRCTC ने गुरुवार को इस मामले पर जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में संबंधित के खिलाफ जुर्माना लगाया है और सख्त कार्रवाई की है। IRCTC ने जवाब में कहा- “हम आपके यात्रा अनुभव के लिए खेद व्यक्त करते हैं। मामले को गंभीरता से लिया गया है और संबंधित सेवा देने वाले के खिलाफ उचित जुर्माना लगाया गया है। हमने मामले में निगरानी भी तेज कर दी है।”

सोशल मीडिया कमेंट- ये ‘प्रोटीन’ का स्त्रोत है..

वंदे भारत ट्रेन के खाने में कॉकरोच मिलने की इस घटना के सामने आने के बाद एक्स पर इसे लेकर यूजर्स तरह तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। कुछ यूजर्स ने इसे गंभीर लापरवाही बताया है तो कोई इसे लेकर निराशा व्यक्त कर रहा है लेकिन कुछ यूजर्स ऐसे हैं जो इसे लेकर व्यंग्यात्मक कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने तो खाने में मिले इस कॉकरोच को ‘प्रोटीन’ का स्त्रोत बता दिया है।

Hindi News/ Bhopal / Vande Bharat Train: वंदे भारत ट्रेन के खाने में निकला कॉकरोच, लोग बोले- ‘ये प्रोटीन का स्त्रोत है’

ट्रेंडिंग वीडियो