scriptकांग्रेस ने दिया 70 दिन के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड, कमलनाथ ने कहा – ये घोषणा नहीं काम वाली सरकार | Congress government gave 70 days work mp report card | Patrika News

कांग्रेस ने दिया 70 दिन के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड, कमलनाथ ने कहा – ये घोषणा नहीं काम वाली सरकार

locationभोपालPublished: Mar 07, 2019 01:19:29 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

कांग्रेस ने दिया 70 दिन के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड, कमलनाथ ने कहा – ये घोषणा नहीं काम वाली सरकार

kamalnath

कांग्रेस ने दिया 70 दिन के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड, कमलनाथ ने कहा – ये घोषणा नहीं काम वाली सरकार

भोपाल. मध्यप्रदेश कांग्रेस सरकार ने गुरुवार को अपने 70 दिन के कार्यकाल के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने प्रस्तुत किया। इस दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि इंदौर में कन्फेक्शनरी पार्क बनाया जाएगा, इससे बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होने कहा कि ” मैंने यह तय किया था कि जब तक कुछ कहने लायक नहीं होगा, तब तक पत्रकार वार्ता नहीं की.. अब काम किया है इसलिए हमारा काम में भरोसा है.

ये घोषणा नहीं काम वाली सरकार है – कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा कि 76 दिन में 83 बिंदु पूरे किए हैं। हमने बहुत से कम किये, निवेश नीति में बदलाव किया, छोटे सेक्टर के लिए निवेश नीति तय की। निवेशकों से बात की उन्होंने बहुत सुझाव दिए, हमने उस पर काम शुरू कर दिया है। सेक्टर स्पेसिफिक काम शुरू कर दिया है। इंदौर में कंफेक्शनरी पार्क बनाएंगे जमीन दे दी है। पैन खेती वालों को बास्केट फ्री दिया गया है।

सबसे ज्यादा आंतकी हमले भाजपा सरकार में – कमलनाथ

सीएम कमलनाथ ने कहा कि आदिवासी वित्त निगम से कर्ज लेने वालों का 1 लाख तक का कर्ज माफ करेंगे। भाजपा प्रदेश में 15 साल और मोदी 5 साल का हिसाब दें… सबसे ज्यादा आतंकी हमले किसकी सरकार में हुए यह बताएं। सीएम ने कहा कि सबसे ज्यादा आंतकी हमले भाजपा सरकार में, 1993 से अब तक कि पूरी सूची मेरे पास है, आज ये ही लोग कह रहे मोदी आने से देश सुरक्षित हुआ, देश को गुमराह करना ठीक नहीं .. राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाने वालों का आजादी में कोई योगदान नहीं रहा।

1 से 18 अप्रैल तक मध्य प्रदेश में रहेंगे सलमान – कमलनाथ

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा सलमान खान से बात की है। सलमान खान इंदौर से हैं, इसलिए 1 से 18 अप्रैल तक मध्य प्रदेश में रहेंगे। सलमान खान मध्य प्रदेश की टूरिस्ट और हेरिटेज में मदद करेंगे।सलमान से कहा इंदौर के हो तो प्रदेश के लिए कुछ करो, सलमान ने टूरिज्म सेक्टर में काम करने का आश्वासन दिया है।

कमलनाथ की ये नयी घोषण

– आदिवासी वित्त विकास निगम द्वारा 2014-15 तक के वितरित ऋण माफ होंगे।
– 1 लाख रुपए तक के ऋण माफ किए जाएंगे।
– 32000 अनुसूचित जाति एवं जनजाति के युवाओं को मिलेगा लाभ।
– पान की खेती वाले किसनों को भी मिलेगा लाभ।
– इंदौर में कन्फेक्शनरी पार्क खोलने की घोषणा
– 25 लाख किसानों का कर्ज माफ।
– हमारा लक्ष्य प्रदेश के 50 लाख किसानों का कर्ज माफ करेंगे।
– बिजली 100 रुपए 100 यूनिट तक देंगे उसके ऊपर 200 रुपए।
– पिछड़ी जाति का आरक्षण हमने 27% लागू कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो