scriptकांग्रेस का आरोप, आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं सीएम | Congress's allegation, CM is violating the code of conduct | Patrika News

कांग्रेस का आरोप, आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं सीएम

locationभोपालPublished: Oct 20, 2021 12:18:33 am

चुनाव आयोग से की शिकायत

कांग्रेस का आरोप, आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं सीएम

कांग्रेस का आरोप, आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं सीएम

भोपाल। मंगलवार को कैबिनेट बैठक में लिए गए निर्णयों को प्रदेश कांग्रेस ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए आरोप लगाया कि सरकार मतदाताओं को प्रलोभन दे रही है। इस संबंध में चुनाव आयोग को शिकायत भी की गई है। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जेपी धनोपिया ने मुख्यमंत्री द्वारा कैबिनेट की बैठक आयोजित कर आपका राशन आपके द्वारा की जो घोषणा की है, वह आदिवासी वर्ग को प्रभावित करने के लिए है।
इसी प्रकार किसानों को सस्ती बिजली देने के नाम पर 15 हजार करोड़ रूपये की सब्सिडी देने की बात करना, घरेलू उपभोक्ताओं को 4009 करोड़ सहित 20700 करोड़ रूपये की सब्सिडी देने की घोषणा साफ तौर पर उप चुनावों में मतदाताओं को प्रलोभन की श्रेणी में आता है। इस प्रकार केबिनेट बैठक में निर्णय लेकर प्रभावशील आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। उन्होंने आयोग से मांग की है कि सरकार को आदेशित करें कि 30 अक्टूबर तक किसी प्रकार के लोक लुभावनी घोषणा कर मतदाताओं को प्रलोभित करने का कृत्य न करें।
एसपी, कलेक्टर सहित अन्य अफसरों दर्ज हो प्रकरण –
धनोपिया ने एक अन्य शिकायत में कहा कि चुनाव आयोग से मांग की है कि मुख्यमंत्री की जोबट में आयोजित सभा के लिए कलेक्टर, एसपी ने व्यवस्थाएं की। जबकि मुख्यमंत्री भाजपा उम्मीदवार के स्टार प्रचारक हैं। साथ ही मुख्यमंत्री वहां के चंद्रशेखर आजाद नगर में रात्रि विश्राम करेंगे, वहां बिजली कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इस मामले में भी बिजली अफसरों के खिलाफ कार्यवाही हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो