scriptMP में 16 जनवरी से लगना शुरु होगा कोरोना वैक्सीन, CM शिवराज बोले- ये बात जरूर जान लें लोग | corona vaccination starts from 16 january in mp cm shivraj said | Patrika News

MP में 16 जनवरी से लगना शुरु होगा कोरोना वैक्सीन, CM शिवराज बोले- ये बात जरूर जान लें लोग

locationभोपालPublished: Jan 14, 2021 04:33:11 pm

Submitted by:

Faiz

वैक्सीनेशन से पहले जरूर जान लें ये बात।

news

MP में 16 जनवरी से लगना शुरु होगा कोरोना वैक्सीन, CM शिवराज बोले- ये बात जरूर जान लें लोग

भोपाल/ विश्वभर में अपना तांडव मचाने वाले कोरोना वायरस को लेकर कोरोना वैक्सीन मध्य प्रदेश वासियों के लिये बड़ी राहत लेकर आया है। केन्द्र सरकार की और से बुधवार को मध्य प्रदेश समेत देशभर के चयनित सभी जिलों में वैक्सीन का पहला लॉट पहुंच चुका है। हालांकि, टीका लगाने की प्रक्रिया 16 जनवरी सुबह 9 बजे से शुरू कर दी जाएगी।सबसे पहले ये टीका फ्रंट लाइन वर्कर्स, सफाईकर्मियों, पुलिसकर्मियों और राजस्व अमले को लगाया जाएगा। इसे लेकर तैयारियां मुकम्मल की जा चुकी है।

 

पढ़ें ये खास खबर- खुशखबरी : इस तरह राजधानी में किया गया कोरोना वैक्सीन का स्वागत, देखें तस्वीरें


चरणबद्ध ही लगेगा वैक्सीन- सीएम शिवराज

वैक्सीनेशन के संबंध में गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नेशनल हेल्थ मिशन के अधिकारियों के साथ बैठक ली। सीएम ने वैक्सीनेशन से संबंधित जानकारियां कलेक्टरों के समक्ष भी साझा कर दी है। इस दौरान उन्होंने यहां तक कह दिया कि, लोगों को टीका सरकार द्वारा तय चरण के हिसाब से ही लगाया जाएगा। सीएम ने यहां तक कहा कि, शिवराज की सिफारिश भी किसी काम नहीं आएगी।

सीएम ने समाजसेवियों, जनप्रतिनिधियों और मीडिया कर्मियों से वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि, सरकार ने वैक्सीनेशन के लिए प्राथमिकताएं तय की हैं। मुख्यमंत्री ने लोगों से वैक्सीनेशन को लेकर भ्रम न फैलाने की अपील भी की। सीएम शिवराज ने प्रदेश के सभी धर्मगुरुओं और सामाजिक संस्थाओं से भी इस दौरान सरकार और चिकित्सकों का सहयोग करने की अपील की है।

 

पढ़ें ये खास खबर- जहरीली शराब से मौतों का ये कोई पहला मामला नहीं, सिर्फ 9 माह में 42 लोग गवा चुके हैं जान, CM ने लिया बड़ा फैसला

 

जहरीली शराब से मौत पर 3 दिन में रिपोर्ट देगी समिति – video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yo8kl
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो