scriptज़हरीली शराब कांड : CM शिवराज के बाद कांग्रेस की जांच टीम भी मुरैना रवाना, मांग- पीड़ित परिवारों को 50 लाख मुआवजा दें | Poisonous liquor scandal congress investigation team also go morena | Patrika News

ज़हरीली शराब कांड : CM शिवराज के बाद कांग्रेस की जांच टीम भी मुरैना रवाना, मांग- पीड़ित परिवारों को 50 लाख मुआवजा दें

locationभोपालPublished: Jan 13, 2021 07:39:18 pm

Submitted by:

Faiz

ज़हरीली शराब कांड पर गर्माई सियासत : कांग्रेस की जांच टीम भी मुरैना रवाना।

news

ज़हरीली शराब कांड : CM शिवराज के बाद कांग्रेस की जांच टीम भी मुरैना रवाना, मांग- पीड़ित परिवारों को 50 लाख मुआवजा दें

भोपाल/ मध्य प्रदेश के मुरैना में ज़हरीली शराब पीकर मरने वालों की संख्या 20 हो गई है, जबकि 16 लोगों की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है। हालांकि, मामले को गंभारता से लेते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार की सुबह अपने निवास पर उच्च स्तरीय बैठक बुलाकर मुरैना कलेक्टर और एसपी को निलंबित कर दिया है। साथ ही, एडीजी अफसरों की एक टीम गठित कर मामले की जांच हेतु मुरैना के लिये रवाना कर दी है। वहीं, दूसरी तरफ प्रदेश के मुख्य विपक्षी दल यानी कांग्रेस ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए अपने स्तर पर घटना की जांच के लिए 6 सदस्यी समिति बनाई है। साथ ही कांग्रेस ने सरकार से मांग की है कि, वो परिवारों को 50 लाख रुपए मुआवजा दें।

प्रदेश के मुरैना में ज़हरीली शराब पीकर 20 लोगों की मौत के मामले ने अब सियासी तूल भी पकड़ लिया है। इस सियासी घमासान में अब कांग्रेस की भी एंट्री हो गई हैं। कांग्रेस की ओर से जहां एक तरफ मामले की जांच के लिए 6 सदस्यीय जांच टीम गठित कर मुरैना रवाना करने का फैसला लिया है, वहीं, सरकार से पीड़ित परिवारों को 50 लाख रुपये मुआवजा देने की भी मांग की है। साथ ही, शराब का अवैध कारोबार करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने की भी अपील की है।

 

पढ़ें ये खास खबर- अमानक पाॅलिथिन का इस्तेमाल पड़ेगा भारी, व्यवसाइयों से वसूला गया जुर्माना


इन बिमदुओं की जांच करेगी टीम

कांग्रेस की ओर से गठित 6 सदस्यी कमेटी को जिम्मेदारी दी गई है कि, वो मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवारों से चर्चा करे, साथ ही जिले में चल रहे अवैध शराब के कारखानों का भी पता करे। इस संबंध में कमेटी पूरे मामले की रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंपेगी। कांग्रेस द्वारा गठित की गई कमेटी में विधायक बैजनाथ कुशवाहा, विधायक अजब सिंह कुशवाह, विधायक राकेश मावई, विधायक रविंद्र सिंह तोमर, किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुर्जर, मुरैना शहर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा को शामिल किया गया है।

वहीं, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरह कांग्रेस ने भी मुरैना में जहरीली शराब पीने से गई 20 लोगों जान को दुखद बताते हुए हुए इस पूरे मामले का जिम्मेदार प्रदेश सरकार को ठहराया है। कांग्रेस ने मांग की है कि, सरकार को न सिर्फ जिले में बल्कि प्रदेशभर में संचालित इन अवैध शराब के कारखानों के खिलाफ जल्द से जल्द कारर्वाई करनी चाहिए। साथ ही, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने सरकार से पीड़ित परिवारों को 50 लाख रुपए की मदद देने की मांग भी की है।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोना वैक्सिनेशन की तैयारियां संपन्न, वैक्सीन लगवाने के लिये इन 5 चरणों से गुजरना होगा


सीएम शिवराज ने 3 सदस्यी जांच टीम गठित कर मुरैना भैजी

राज्य सरकार ने भी ज़हरीली शराब कांड की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर मुरैना रवाना होने के निर्देश जारी कर दिये हैं। प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा के मुताबिक, मामले की जांच के लिए एडिशनल कमिश्नर अशोक चौहान, डीआईजी राजेश हिंगणकर और डिप्टी कमिश्नर एक्साइज शेलेश सिंह को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जांच कमेटी तय समय में अपनी जांच रिपोर्ट सीधे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सौंपेगी।

 

पुलिस ने जब्त की 60 लीटर शराब – video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ynflw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो