scriptएमपी के बीजेपी नेता का कॉलेज तीन साल के लिए बैन, गिरफ्तारी के बाद एक और कड़ी कार्रवाई | DAVV Indore MBA Paper Leak BJP leader Akshay Kanti Bam College | Patrika News
भोपाल

एमपी के बीजेपी नेता का कॉलेज तीन साल के लिए बैन, गिरफ्तारी के बाद एक और कड़ी कार्रवाई

DAVV Indore MBA Paper Leak BJP leader Akshay Kanti Bam College पेपर लीक कांड में आइडलिक कॉलेज का नाम सामने आया।

भोपालJun 12, 2024 / 07:21 pm

deepak deewan

idol college

idol college

DAVV Indore MBA Paper Leak BJP leader Akshay Kanti Bam College इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय DAVV Indore के एमबीए फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा का पेपर आउट हो गया। इस पेपर लीक कांड में आइडलिक कॉलेज का नाम सामने आया। कॉलेज प्राचार्य ने थाने में पेपर रखने की बजाए अपने कमरे में रख दिए थे। यहां के कम्प्यूटर आपरेटर ने पेपर का फोटो खींचकर स्टूडेंट को वाट्सएप कर दिया। खास बात यह है कि आइडलिक कॉलेज बीजेपी नेता अक्षय कांति बम BJP leader Akshay Kanti Bam का है। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ा। तीन गिरफ्तारियों के बाद कॉलेज पर एक और कड़ी कार्रवाई की गई है।
देवी अहिल्या विश्वविद्यालय डीएविवि DAVV Indore की कार्य परिषद ने बीजेपी नेता अक्षय बम के आइडलिक कॉलेज को परीक्षा सेंटर बनाने पर तीन साल के लिए बैन कर दिया है। यानि आयडलिक कॉलेज अब 3 साल तक परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जाएगा। इसके साथ ही कॉलेज पर 5 लाख रुपए की पेनल्टी भी लगाई गई है।
यह भी पढ़ें : सिंधिया की खाली सीट पर केपी यादव जाएंगे राज्यसभा! 18 जून तक इस्तीफा देंगे केंद्रीय मंत्री

पेपर लीक मामला सामने आने के बाद मुख्य आरोपी आइडलिक कॉलेज के कम्प्यूटर आपरेटर और दो छात्रों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया था। बीजेपी नेता BJP leader Akshay Kanti Bam के इस कॉलेज की संबंद्धता समाप्‍त करने की भी मांग की जा रही है हालांकि विवि कार्यपरिषद ने इस संबंध में निर्णय नहीं लिया।
कार्यपरिषद की बैठक में पहली बार उच्च शिक्षा आयुक्त निशांत वरवड़े भी शामिल हुए। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की जांच समिति ने जांच पूरी कर कार्यपरिषद की बैठक में 13 मुद्दे रखे। समिति की अनुशंसा के आधार पर आगे की कार्रवाई पर फैसला किया जाएगा।

Hindi News/ Bhopal / एमपी के बीजेपी नेता का कॉलेज तीन साल के लिए बैन, गिरफ्तारी के बाद एक और कड़ी कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो