script‘फैशन शो’ के जरिए अनूठा विरोध, गड्ढों में महिलाओं-बच्चों ने की कैटवॉक | Demonstration on bad road women catwalk in muddy road | Patrika News
भोपाल

‘फैशन शो’ के जरिए अनूठा विरोध, गड्ढों में महिलाओं-बच्चों ने की कैटवॉक

खस्ताहाल सड़कों को लेकर रहवासियों ने जताया अनूठा विरोध…कीचड़ से भरी सड़क पर सज-धज कर किया रैंप वॉक..

भोपालSep 04, 2021 / 07:35 pm

Shailendra Sharma

bpl_pradarshan_3.jpg

,,,,

भोपाल. खस्ताहाल सड़क को लेकर विरोध प्रदर्शन तो आपने कई बार देखे होंगे लेकिन मध्यप्रदेश की राजधानी में बदहाल सड़क को लेकर महिलाओं व बच्चों ने जिस तरह का अनूठा विरोध किया वो शायद ही पहले कहीं देखने को मिला हो। तस्वीरें भोपाल के होशंगाबाद रोड स्थित दानिश नगर की हैं जहां सज-धज कर महिलाएं व बच्चे, कीचड़ से भरे रास्ते पर विरोध करने के लिए उतरीं और ऐ..भाई जरा देख के चलो गाने पर बदहाल सड़क पर रैंपवॉक किया। कीचड़ के बीच कैटवॉक करती इन महिलाओं में जर्जर सड़कों को लेकर खासी नाराजगी भी देखने को मिली।

bpl_pradarshan_4.jpg

कीचड़ में कैटवॉक
दानिश नगर में शनिवार की दोपहर कॉलोनी की जर्जर सड़क को लेकर स्थानीय रहवासियों ने अनूठा विरोध प्रदर्शन किया। कॉलोनी में रहने वाली महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग सभी सज-धज कर कीचड़ भरे रास्ते पर कैटवॉक करते दिखे।

ये भी पढ़ें- डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेते जनरल मैनेजर गिरफ्तार, फसल बीमा की राशि को लेकर मांगी थी रिश्वत

bpl_pradarshan.jpg

विरोध प्रदर्शन कर रहे रहे रहवासियों ने साफ साफ कहा कि जब नगर निगम प्रॉपर्टी टैक्स वसूल रहा है तो फिर सुविधाएं क्यों नहीं दे रहा है। तो किसी ने सवाल उठाया कि क्या ये सड़कें वॉशिंगटन से भी अच्छी हैं।

ये भी पढ़ें- घाटे में चल रही हैं भोपाल से चलने वाली ये ट्रेनें, जल्द हो सकता है बड़ा फैसला

bpl_pradarshan_1.jpg

कॉलोनी में रहने वाली रजनी सिंह ने बताया कि कॉलोनी में 500 के करीब घर हैं। वो कॉलोनी में 20 साल से रह रही हैं लेकिन कभी कॉलोनी की सड़क को बनते नहीं देखा। इतना ही नहीं कॉलोनी की स्ट्रीट लाइट भी नहीं जलने की बात उन्होंने बताई। रजनी सिंह ने साफ लफ्जों में कहा कि नगर निगम टैक्स बराबर लेता है लेकिन सुविधाओं के नाम पर कुछ भी नहीं दे रहा है।

ये भी पढ़ें- दुनिया के सबसे घातक ‘किंग कोबरा’ को देख सकेंगे लोग, डसते ही 15 मिनट में हो जाती है मौत

bpl_pradarshan_2.jpg

बीते दिनों सीएम जता चुके हैं नाराजगी
बता दें कि राजधानी की खस्ताहाल सड़कों को लेकर लगातार सामने आ रही लोगों की नाराजगी की तस्वीरों और अपनी ही पार्टी के नेताओं की तरफ से उठाए जा रहे सवालों के बाद बीते दिनों सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी बदहाल सड़कों को लेकर जिम्मेदार अफसरों को जमकर फटकार लगाई थी और सीपीए को बंद करने निर्देश देते हुए जल्द से जल्द सड़कों को दुरुस्त कराने के निर्देश दिए थे। लेकिन बता दें भोपाल के अधिकतर इलाकों में सड़कों की हालत बारिश के कारण बद से बदतर हो गई है और इन पर से निकलना भी मु्श्किल हो रहा है। जिसके कारण राजधानीवासियों को तो कई दिक्कतें हो ही रहीं हैं साथ ही शहर की खूबसूरती पर भी दाग लग रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो