दिग्विजय ने कहा- मोदीजी आपने बिगाड़ा हम संवारेंगे, सरकारी नौकरी के किसी फार्म में नहीं लगेगी फीस

दिग्विजय ने कहा- मोदीजी आपने बिगाड़ा हम संवारेंगे, सरकारी नौकरी के किसी फार्म में नहीं लगेगी फीस

Pawan Tiwari | Publish: Apr, 19 2019 09:10:00 AM (IST) | Updated: Apr, 19 2019 09:27:56 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

दिग्विजय ने कहा- मोदीजी आपने बिगाड़ा हम संवारेंगे, सरकारी नौकरी के किसी फार्म में नहीं लगेगी फीस

भोपाल. भोपाल संसदीय सीट से चुनाव लड़ रहे दिग्विजय सिंह ने बेरोजगारी के मुद्दे पर केन्द्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। दिग्विजय सिंह ने कहा- रोज़गार के मामले में मध्य प्रदेश किस हद तक पिछड़ चुका है इसका उदाहरण है पिछले सालों में यहाँ बढ़ी बेरोज़गारों की संख्या। राज्य में बीते कुछ दिनों में 53% बेरोजगार बढ़े हैं। AICTE के आंकड़े बताते हैं कि वर्ष 2016-17 में मप्र से इंजीनियरिंग करने वाले आधे युवाओं को नौकरी नहीं मिली।

 

आंख मूंद कर बैठी रही सरकार
मप्र में 18,860 बच्चों ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में दाखिला लिया और रोजगार मिला मात्र 5,300 को। कम्‍प्‍यूटर साइंस में 19,513 ने दाखिला लिया और प्लेसमेंट हुआ मात्र 7,619 युवाओं का। शर्मनाक है कि नौकरी के अभाव में मप्र के युवा आत्महत्याएं करते रहे और बीजेपी सरकार आंखें मूंदे बैठी रही।


परीक्षा के नाम पर वसूली हुई
दिग्विजय ने ट्वीट करते हुए कहा-बीते पांच सालों में व्यापमं ने बेरोजगारों से अलग-अलग भर्ती परीक्षाओं के नाम पर 350 करोड़ की फीस वसूली की! पीएससी में पांच साल में 12 लाख छात्रों ने 80 करोड़ रुपए फीस दी! लेकिन नौकरी कितनों को मिली? भाजपा सरकार के पास जवाब तक नहीं था। माना कि आर्थिक नीतियां आपसे नहीं बन पातीं, अर्थव्यवस्था आप नहीं संभाल पाए, लेकिन इसमें युवाओं का क्या दोष। माना रोज़गार नहीं दे सके लेकिन बेरोज़गारों की जेब काटना तो ठीक नहीं है। इसलिए हमारा वादा है कि कांग्रेस सरकार में किसी नौकरी के फ़ार्म की कोई फ़ीस नहीं होगी।

 


हम करेंगे पैरा मिलिट्री फ़ोर्स में नई भर्तियाा। भोपाल भर्ती केंद्र होगा। 10 लाख सेवामित्र की नियुक्ति होगी। भोपाल में 10 हज़ार होंगे IT, AI, पर्यटन, पर्यावरण रोज़गार के नए क्षेत्र। दिग्विजय ने कहा- मोदी जी, आपने बिगाड़ा, हम संवारेंगे 22 लाख रिक्त सरकारी पद 1 साल में भरेंगे। पैरा मिलट्री में नई भर्ती, भोपाल भर्ती केंद्र होगा नया रोज़गार IT, AI, पर्यटन, पर्यावरण में होगा। हम पकोड़ा, पंक्चर, ठेला को पूर्ण व्यवसाय हम नहीं मानते।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned