रोजाना 360 किमी. गाड़ी चलाकर कोरोना के सैंपल लाने ले जाने वाला ड्राइवर संक्रमित

भोपाल के हमीदिया अस्पताल में कराया गया भर्ती, फेफड़ों में पहुंचा संक्रमण सांस लेने में हो रही तकलीफ..मदद की गुहार

By: Shailendra Sharma

Updated: 07 Apr 2021, 04:57 PM IST

भोपाल/बैतूल. जब पूरा देश लॉकडाउन था और लोग घरों में कैद थे वो तब से ही लगातार पूरी जिम्मेदारी के साथ अपनी ड्यूटी का पालन कर रहा था। रोजाना बैतूल से कोरोना के सैंपल लेकर गाड़ी से भोपाल लैब लाता और फिर उनकी रिपोर्ट लेकर बैतूल लौटता था। इस तरह से रोजाना वो करीब 360 किलोमीटर गाड़ी चलाता, बिना थके और बिना रुके बीते साल 24 मार्च 2020 से वो लगातार अपना काम कर रहा था लेकिन अब उसे भी कोरोना ने अपनी जद में ले लिया है और कोरोना संक्रमित होने के बाद उसे भोपाल के हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश के इन दो जिलों में लॉकडाउन का फैसला

फेफड़ों में ज्यादा संक्रमण होने से सांस लेने में हो रही तकलीफ
कोरोना काल में अपनी ड्यूटी का बिना थके और रुके पूरी जिम्मेदारी से निर्वहन करने वाले शख्स का नाम है चंद्रभान अहाके, चंद्रभाव बैतूल के अर्जुन वार्ड के रहने वाले हैं और वर्तमान में कोरोना संक्रमित होने के कारण उन्हें भोपाल के हमीदिया अस्पताल को कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है। चंद्रभान बैतूल जिला अस्पताल की अनुबंधित जीप से रोजाना कोरोना सैंपल बैतूल से भोपाल लाता था और फिर उनकी रिपोर्ट वापस ले जाता था। एक साल से भी ज्यादा वक्त से रोजाना यही चंद्रभान का काम था। भोपाल के हमीदिया अस्पताल में भर्ती चंद्रभान की हालत ठीक है। कोरोना वायरस का संक्रमण उनके फेफड़ों में ज्यादा फैल गया है जिसके कारण उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है और वो ठीक से बोल भी नहीं पा रहे हैं।

 

ये भी पढ़ें- प्रदेश के सभी सरकारी दफ्तरों में मास्क न लगाने पर कटेगी सैलरी, जानिए आदेश

 

हजारों जिंदगियां बचाईं, अब खुद के लिए मदद की गुहार
रोजाना 360 किलोमीटर का सफर तय कर हजारों लोगों की जिंदगी बचाने वाले चंद्रभान की हालत ठीक नहीं है और उन्होंने खुद के इलाज के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित अन्य जनप्रतिनिधियों से भी मदद की गुहार लगाई है। चंद्रभान की मांग है कि उसे बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जाएं जिससे कि उसकी जान बच सके। बता दें कि चंद्रभान को 28 मार्च को हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां फिलहाल उनका उपचार चल रहा है।

देखें वीडियो- खाकी की बेरहमी का वीडियो वायरल

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned