scriptफिर लॉकडाउन : मध्यप्रदेश के इन दो जिलों में लॉकडाउन, जरुरी सेवाएं छोड़ सबकुछ रहेगा बंद | lockdown in 2 districts of MP due to increasing transition of covid 19 | Patrika News

फिर लॉकडाउन : मध्यप्रदेश के इन दो जिलों में लॉकडाउन, जरुरी सेवाएं छोड़ सबकुछ रहेगा बंद

locationशाजापुरPublished: Apr 07, 2021 03:03:53 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

दो जिलों में लॉकडाउन लगाने का फैसला..तेजी से बढ़ रहा था कोरोना संक्रमण..लोगों के घरों से निकलने और दूसरे जिलों से आने पर भी पाबंदी..

lockdown.png

शाजापुर. प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए मध्यप्रदेश के दो जिलों में लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है। इन दोनों ही जिलों में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा था और रोजाना नए मामले सामने आ रहे थे। शाजापुर और मुरैना जिले में लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है। शाजापुर में जहां 7 अप्रैल की रात 8 बजे से 10 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा वहीं मुरैना में शनिवार से सोमवार तक पूर्ण रुप से लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है। लॉकडाउन के दौरान दोनों ही जिलों में धारा-144 लागू रहेगी।

ये भी पढ़ें- बेटा लगाता रहा गुहार, रिक्शा चालक पिता को घसीटते हुए थाने ले गए पुलिसकर्मी, देखें वीडियो

 

covid.jpg

बाहर निकलने पर रहेगी पाबंदी
मुरैना और शाजापुर में घोषित किए गए लॉकडाउन के दौरान लोगों के घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी और दूसरे जिलों से आने वाले वाहनों को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा। दोनों ही जिलों में धारा-144 लागू रहेगी और पुलिस की तैनाती रहेगी। लॉकडाउन के फैसले के साथ ही ये फैसला लिया गया है कि नवदुर्गा, रमजान, रामनवमी, हनुमान जयंती सहित अन्य धार्मिक कार्यक्रमों के दौरान निकलने वाले जुलूस व सम्मेलन और राजनैतिक कार्यक्रम भी प्रतिबंधित किए गए हैं। लॉकडाउन की अवधि के दौरान दोनों ही जिलों में मेडिकल स्टोर्स, पेट्रोल पंप, किराना स्टोर और दूध डेयरी को छोड़कर बाकी सब कुछ बंद रहेगी। इसके साथ ही आवश्यक सेवाओं जैसे एंबुलेंस, फायर बिग्रेड को छूट रहेगी और डॉक्टर्स भी आईडी कार्ड दिखाकर आ जा सकेंगे।

ये भी पढ़ें- रेप की झूठी शिकायत करने से पत्नी ने किया इंकार तो पति बन गया ‘हैवान’

night.jpg

प्रदेश में 24 घंटे में सामने आए 3722 नए मामले
बता दें कि पूरे मध्य प्रदेश में लगातार आ रहे कोरोना संक्रमण के आंकड़े अब डराते जा रहे हैं। बीते 24 घंटों में प्रदेशभर में कोरोना के 3722 नए संक्रमित मिले हैं। इसके बाद प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 313971 हो गई है। वहीं, संक्रमण से मरने वालों की संख्या 4073 पहुंच चुकी है।

देखें वीडियो- बेटा बिलखता रहा और पुलिसकर्मी पिता को पीटते-घसीटते हुए ले गए थाने

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80fkoq
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो