बीयू में प्रवेश के लिए 24 अगस्त तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

इस बार बीए,बीएससी और बीकॉम ऑनर्स कोर्स में भी होगा एडमिशन

भोपाल। बरकतलउल्ला विश्वविद्यालय (बीयू) ने यूनिवर्सिटी टीचिंग डिपार्टमेंट (यूटीडी) में संचालित पाठ्यक्रमों में एडमिशन देेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके अंतर्गत विद्यार्थी विश्वविद्यालय में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस बार बीए,बीएससी और बीकॉम ऑनर्स कोर्स में भी एडमिशन देने की अधिकृत घोषणा विवि की ओर से कर दी गई है। विद्यार्थी समाजशास्त्र बीए ऑनर्स, कॉमर्स में बीकॉम ऑनर्स और जूलॉजी में बीएससी ऑनर्स कर सकेंगे।

यूटीडी में अभी संचालित बीएएलएलबी में एडमिशन के लिए भी ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इसके अलावा अन्य स्नातक स्तरीय पाठ्यक्रम जैसे बीई, बीफॉर्मेसी और बीएड में एडमिशन की प्रक्रिया राज्य स्तर पर आयोजित की जाने वाली केंद्रीयकृत प्रक्रिया के तहत दिए जाएंगे। छात्र-छात्राएं 24 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विभाग स्तर पर बनाई गई मेरिट के आधार पर विद्यार्थियों को प्रवेश दिए जाएंगे।

एमए,एमएससी के भी कई विकल्प --
यूटीडी के लिए अधिकतर कोर्स स्नातकोत्तर स्तरीय संचालित किए जाते हैं। इनमें विभिन्न विषयों से छात्र एमए, एमएससी कर सकते हैं। बीयू के यूटीडी में एमए, एमएससी में कई ऑप्शन हैं। इसके अलावा एमकॉम,एलएलएम व एमएफएससी के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। विवि ने विभिन्न डिप्लोमा व सर्टीफिकेट कोर्स में एडमिशन के लिए भी आवेदन बुलाए हैं। अधिक जानकारी विवि की वेबसाइट http://www.bubhopal.ac.in/ से प्राप्त की जा सकती है।

सुनील मिश्रा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned