scriptसरकार का बड़ा ऐलान, अब 45 साल के ऊपर के सभी लोग लगवा सकेंगे कोरोना वैक्सीन | everyone above 45 years will be able to get the Corona vaccine | Patrika News

सरकार का बड़ा ऐलान, अब 45 साल के ऊपर के सभी लोग लगवा सकेंगे कोरोना वैक्सीन

locationभोपालPublished: Mar 23, 2021 08:28:41 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– कैबिनेट बैठक में लिया गया है फैसला

corona_1.png

Corona vaccine

भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के बीच सरकार की तरफ से एक राहत भरी खबर आई है। जी हां अब 1 अप्रैल से 45 साल के ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। मतलब अगर आपकी उम्र 45 वर्ष से ज्यादा है तो 1 अप्रैल से आप मध्यप्रदेश में कोरोना की वैक्सीन लगवा सकते हैं।

आप भी लगवा सकते हैं वैक्सीन

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि अब 45 साल से ऊपर के लोग कोरोना टीकाकरण के लिए पंजीकरण कराएं। अब नियम सिर्फ सरकारी कर्मचारियों के लिए नहीं है, बल्कि अब 45 साल से ज्यादा उम्र के आम नागरिक भी टीका लगवा सकेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि अभी तक 50 से 60 साल के बीच सिर्फ गंभीर बीमारियों वाले लोगों को ही वैक्सीन दी जा रही थी लेकिन अब 45 साल के ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन दी जाएगी।

 

corona_new_1.jpg

लगातार बढ़ रही है संख्या

कोरोना से बचने के लिए वैक्सीनेशन का दूसरा चरण 1 मार्च को शुरू किया गया था जिसमें 60 साल और 45 साल से ऊपर के बीमार लोगों को वैक्सीन दी जा रही थी। अब सरकार ने 45 साल या उससे ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन देने का फैसला किया है।

वहीं बाद मध्यप्रदेश में कोरोना के आकड़ो की करें तो बीते 24 घंटों में प्रदेशभर में कोरोना के 1348 नए संक्रमित मिले हैं। इसके बाद प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 277075 हो गई है। वहीं, संक्रमण से मरने वालों की संख्या 3908 पहुंची है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x804k3v
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो