script तुलसी ग्रीन्स में फ्लैट एलॉटमेंट....लॉटरी की हुई लाइव स्ट्रिमिंग | Flat allotment in Tulsi Greens...lottery done live streaming | Patrika News

तुलसी ग्रीन्स में फ्लैट एलॉटमेंट....लॉटरी की हुई लाइव स्ट्रिमिंग

locationभोपालPublished: Nov 24, 2023 06:02:31 pm

भोपाल. हाउसिंग बोर्ड के प्रोजेक्ट तुलसी ग्रीन्स में फ्लैट्स के फाइनल एलॉटमेंट के लिए गुरुवार को लॉटरी की लाइव स्ट्रीमिंग की गई। पलाश होटल में आयोजित प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए ऐसा किया था।

ee013850-80ef-4a30-a97e-d9cade4b0adf.jpg
भोपाल. हाउसिंग बोर्ड के प्रोजेक्ट तुलसी ग्रीन्स में फ्लैट्स के फाइनल एलॉटमेंट के लिए गुरुवार को लॉटरी की लाइव स्ट्रीमिंग की गई। पलाश होटल में आयोजित प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए ऐसा किया था। लॉटरी में जो आवेदक मौके पर नहीं आ पाए उन्होंने ने पहली बार पूरी प्रक्रिया को ऑनलाइन देखा। लॉटरी में आए फ्लैट्स की पर्ची सबके सामने बनाकर दूसरे आवेदकों से ही निकलवाई गई। इस प्रोजेक्ट में फ्लैट की कीमत 1.67 करोड़ से लेकर 2.21 करोड़ रुपए तक है। बुकिंग के लिए कुल राशि का 9 फीसदी अमाउंट ऑनलाइन जमा करना था। जिन लोगों को फ्लैट नहीं मिला है उनके पैसे एक से दो दिन के अन्दर वापस कर दिए जाएंगे। यहां शासकीय आरक्षण के हिसाब से बंटवारा किया गया था। 102 फ्लैट्स में सामान्य वर्ग के लिए 38 घर और बाकी फ्लैट्स अलग-अलग कोटे के तहत थे। आरक्षित कोटे सहित सभी बचे हुए फ्लैट के लिए अब दो बार और विज्ञापन निकलेगा, उसके बाद भी मकान बच गए तो सभी घर ओपन फॉर ऑल यानी सबके लिए उपलब्ध हो जाएंगे। फिलहाल अभी 40 से ज्यादा फ्लैट अलग-अलग कोटे के तहत खाली हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो