scriptखाने की चीजों पर मक्खी, गंदे बर्तनों में मिठाई, होटलों में गंदगी देख भड़के अफसर | Food, Drug and naaptol department Hotel inspected | Patrika News
भोपाल

खाने की चीजों पर मक्खी, गंदे बर्तनों में मिठाई, होटलों में गंदगी देख भड़के अफसर

खाद्य, औषधि और नापतौल विभाग की संयुक्त टीम ने की जांच

भोपालJul 19, 2019 / 07:35 am

सुनील मिश्रा

baran

40 percent food adulteration

भोपाल. खाद्य एवं औषधि और नापतौल विभाग की संयुक्त कार्रवाई बुधवार को भी जारी रही। इस दौरान टीम को कई होटलों में गंदगी मिली। टीम जब एयरपोर्ट रोड स्थित होटल स्कॉई लाइन पहुंची तो वहां किचन में खाने की चीजों को खुला रखा गया था। इसके साथ ही यहां वेज और नानवेज भी एकसाथ रखे हुए मिले। इसके साथ ही जवाहर चौक स्थित राजस्थान मिष्ठान भंडार के किचन में टीम को खासी गंदगी मिली। दोनों जगह टीम ने सैंपल कलेक्शन के साथ ही नोटिस भी जारी किया।

गुरुवार को टीम सबसे पहले जवाहर चौक राजस्थान मिष्ठान भंडार गई, यहां गंदे बर्तनों में मिठाई बनाने का सामान रखा गया था वहीं जिस जगह यह बर्तन रखे थे वहां भी खासी गंदगी थी। टीम ने यहां से मिर्च और चटनी का सैंपल लिया।

एयरपोर्ट रोड पर होटल स्कॉई लाइन में भी गंदगी देखकर अफसर भड़क गए। यहां किचन में वेज और नानवेज एक साथ रखे हुए थे। टीम ने यहां सुधार करने की नसीहत देते हुए दाल, चावल के सैंपल लिए हैं। इसके साथ दस नंबर मार्केट स्थित दिल्ली दरबार, रोशनपुरा स्थित प्रोटीन प्वाइंट, एयरपोर्ट रोड स्थित लीला फूड से जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं।

– खुले में डिलेवरी करने पर 127 सिलेंडर जब्त

इधर नापतौल विभाग ने खुले में डिलेवर हो रहे सिलेंडरों पर भी कार्रवाई की। जिसके तहत ब्लू फ्लेम भारत गैस एजेंसी से 36 घरेलू गैस सिलेंडर और टाटा-407, बुक एन कुक गैस एजेंसी से 6 सिलेंडर के साथ टाटा-407 और चंद्रकांता इंडेन गैस एजेंसी से 85 सिलेंडर सहित एक ट्रक जब्त किया है। तीनों वाहनों से 127 सिलेंडर जब्त किए गए हैं। इसके साथ ही टीम ने छह नंबर हॉकर्स जोन से सेम फास्ट फूड से 2, विश्वनाथ साउथ इंडियन से 2, सरन टी स्टॉल से 1 और साउथ इंडियन कार्नर से एक घरेलू गैस सिलेंडर जब्त किया।

तौल में भी मिली गड़बड़

बुधवार को नापतौल विभाग ने जवाहर चौक स्थित राजस्थान मिष्ठान भंडार, हॉकर्स कॉर्नर 6 नंबर बस स्टॉप के साथ कई फूड स्टॉल पर तौल कांटे की जांच की। यहां गड़बड़ी मिलने पर मामला दर्ज किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो