scriptभाजपा के वरिष्ठ नेता का निधन, कॉलेज को दान कर गए अपनी देह | former mla siddhumal khilwani passes away | Patrika News

भाजपा के वरिष्ठ नेता का निधन, कॉलेज को दान कर गए अपनी देह

locationभोपालPublished: Mar 25, 2021 03:55:24 pm

Submitted by:

Manish Gite

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह समेत कई हस्तियों ने जताया दुःख…।

bjp-1.png

 

भोपाल। मध्यप्रदेश के भाजपा नेता ( bjp leader ) एवं पूर्व विधायक का निधन हो गया। उनके निधन से भाजपा में शोक की लहर दौड़ गई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत अनेक नेताओं ने उनके निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

 

 

राजगढ़ जिले के नरसिंहगढ़ सीट से से दो बार विधायक ( former mla ) रहे सिद्धूमल खिलवानी ( siddhumal khilwani ) का गुरुवार को निधन हो गया। वे 95 वर्ष के थे। उनके निधन के बाद भाजपा में शोक की लहर दौड़ गई। खिलवानी इससे पहले जनसंघ और दूसरी बार भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे। वे क्षेत्र में समाजसेवा के क्षेत्र में काफी सक्रिय रहते थे। अंतिम समय में वे अपने बेटे के पास भोपाल में रह रहे थे।

 

देह दान कर गए खिलवानी

मध्यप्रदेश के नरसिंहगढ़ से दो बार विधायक रहे लोकतंत्र सेनानी सिद्धूमल खिलवानी ने 95 साल की उम्र में भोपाल में अंतिम सांस ली। वे कुछ दिनों से बीमार थे और इंद्रपुरी क्षेत्र में अपने बेटों के साथ रहते थे। उनके परिजनों के मुताबिक वे अंतिम समय तक अपनी देह को दान करने की इच्छा जताते रहे। परिजनों ने भी उनकी अंतिम इच्छा पूरी की और भोपाल के एलएन मेडिकल कालेज के विद्यार्थियों के लिए उनकी देह दान कर दी। 1977 में जनता प्रीट के प्रत्याशी बनाए गए थे और विधायक चुने गए। दूसरी बार वे 1980 में भाजपा की तरफ से चुनाव मैदान में उतरे और 1984 तक विधायक रहे। वे मीसा बंदी रहे और वे लोकतंत्र सेनानी थे। वे हर समय एक ही बात कहते थे कि उनके शव को न तो जलाया जाए और न ही किसी तरह के कार्यक्रम किया जाए। समाज की भलाई के लिए उनके शव को अस्पताल को दान दिया जाए। उनके परिजनों के मुताबिक अंतिम सांस तक वे यही दोहराते रहे।

 

मुख्यमंत्री ने की ईश्वर से प्रार्थना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( cm shivraj singh chauhan ) ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा है कि स्व. सिद्धूमल के निधन का समाचार मिला। उनकी आत्मा की शांति और उनके परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना ईश्वर से करते हैं।

 

 

https://twitter.com/vdsharmabjp/status/1374958946318917642?ref_src=twsrc%5Etfw

भाजपा अध्यक्ष ने व्यक्त किया दुख

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी खिजलानी के निधन पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि नरसिंहगढ़ के पूर्व विधायक एवं लोकतंत्र सेनानी श्री सिद्धूमल जी खिजलानी के निधन का दुखद समाचार मिला। श्रद्धेय खिजलानी जी ने अपनी देहदान का निर्णय लेकर समाज को जाग्रत करने का अभूतपूर्व निर्णय लिया। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें।

कैलाश ने देहदान को बताया अनुकरणीय

इधर भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ( kailash vijayvargiya ) ने भी अपने ट्वीट संदेश में खिजलानी के निधन पर दुख व्यक्त किया है। विजयवर्गीय ने कहा है कि खिजलानी आरएसएस के कर्मठ कार्यकर्ता थे। उनकी देहदान का उनका निर्णय अनुकरणीय है। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें।
https://twitter.com/RSSorg?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो