script

भाजपा-कांग्रेस के लिए इस बार खास है गणेशोत्सव, विघ्नहर्ता के दरबार में लगेगी उपचुनाव में जीत की अर्जी

locationभोपालPublished: Aug 22, 2020 03:29:01 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

उपचुनाव में जीत दिलाएंगे विघ्नहर्ता।

news

भाजपा-कांग्रेस के लिए इस बार खास है गणेशोत्सव, विघ्नहर्ता के दरबार में लगेगी उपचुनाव में जीत की अर्जी,भाजपा-कांग्रेस के लिए इस बार खास है गणेशोत्सव, विघ्नहर्ता के दरबार में लगेगी उपचुनाव में जीत की अर्जी

भोपाल/ आज से देशभर में गणपति बप्पा विराज रहे हैं। चारों ओर गणेशोत्सव की धूम है। हालांकि, ये धूम कोरोना संकट के कारण इस बार सार्वजनिक नहीं हो सकेगी। इस बार सिर्फ घरों, मंदिरों, प्रतिष्ठानों में ही गणपति विराजे हैं। उप-चुनाव की बेला में गणेशोत्सव बीजेपी और कांग्रेस दफ्तर में भी मनाया जाएगा। दोनों ही कार्यालयों में हर साल की तरह इस साल भी गणेश प्रतिमा स्थापित की जा चुकी है। लेकिन, इस बार विघ्नहर्ता गणेश से दोनों ही दल एक खास अर्जी लगाएंगे और वो है उपचुनाव में जीत की दरकार।

 

पढ़ें ये खास खबर- अजब गजब : MP में बन रही हैं इम्यूनिटी बूस्टर साड़ियां, प्राचीन हर्बल मसालों से होती हैं ट्रीट


भाजपा कांग्रेस करेंगे उपचुनाव में जीत का श्री गणेश

आज से शुरु हो रहा 10 दिवसीय गणेशोत्सव इस बार बीजेपी और कांग्रेस के लिए बेहद खास है। प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में जीत के लिए बीजेपी और कांग्रेस गणपति को अर्जी लगाकर उपचुनाव अभियान का श्रीगणेश करने जा रहे हैं। बीजेपी आज ग्वालियर से अपने उप चुनाव अभियान का शंखनाद करेगी, तो कांग्रेस की तैयारी भी जोरों पर है।

 

पढ़ें ये खास खबर- 70 फीसदी मोबाइल यूजर ऑपरेटिंग सिस्टम को नहीं करते अपडेट, एक्सपर्ट से जानें फायदे

 

शुभ मुहूर्त पर विराजे गणपति

हालांकि, वेसे तो बीजेपी और कांग्रेस दफ्तर में लंबे समय से गणपति स्थापना की परंपरा रही है, लेकिन इस बार गणेश उत्सव बीजेपी और कांग्रेस के लिए खासा महत्वपूर्ण है। ऐसे में उपचुनाव की जीत के लिए दोनो ही दलों के नेता गणपति को खुश कर जीत की अर्जी लगाने के लिए 10 दिनों तक गणपति की भक्ति में लीन रहेंगे। बीजेपी दफ्तर में आज मुहूर्त के मुताबिक, गणपति प्रतिमा की स्थापना की गई। शुभ मुहूर्त पर दोपहर 12:30 बजे विधि विधान से पूजा अर्चना के साथ गणेश प्रतिमा की स्थापना की गई। इस मौके पर पार्टी पदाधिकारी और कार्यालय परिवार के सदस्य मौजूद रहे।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोना से भी खतरनाक और जानलेवा है ये बीमारी, हर साल ले लेती है लाखों लोगों की जान


कांग्रेस की ऐतिहासिक परंपरा

स्वाधीनता आंदोलन के दौरान गणपति उत्सव की शुरुआत बाल गंगाधर तिलक द्वारा की गई थी। कांग्रेस आज भी उसी परंपरा के आधार पर गणेशोत्सव मनाती आ रही है। कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता के मुताबिक, शाम के समय विधि विधान से शुभ मुहूर्त में गणपति की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। इसके बाद से 10 दिनों तक पीसीसी में गणेश उत्सव मनाया जाएग। हालांकि, इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करते हुए अधिक लोगों के एक साथ आने की अनुमति नहीं होगी। कांग्रेस उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत, कोविड-19 और किसानों की समस्या सहित दूसरी बाधाओं को दूर करने की कामना करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो