scriptसरकार बताएगी 365 दिन में 300 वचन पूरे करने का रिकॉर्ड | Government will tell the record of completing 300 promises in 365 day | Patrika News

सरकार बताएगी 365 दिन में 300 वचन पूरे करने का रिकॉर्ड

locationभोपालPublished: Dec 05, 2019 09:52:00 pm

Submitted by:

anil chaudhary

– ब्रांडिंग कैंपेन की तैयारी

mp police

mp police

भोपाल. कमलनाथ सरकार एक साल पूरे होने पर वचन पूरे करने वाली सरकार के रूप में अपनी ब्रांडिंग करेगी। इसके लिए 365 दिन में 300 वादे पूरे करने का रिकॉर्ड जारी करेगी। इसमें 65 दिन चुनाव में बीतना बताया जाएगा। जबकि बाकी 300 दिन में हर दिन एक वादा पूरे करने का रिपोर्ट कार्ड जारी होगा। राज्य सरकार की मंशा है कि पिछली भाजपा सरकार के 15 सालों की घोषणाओं की तुलना एक साल में पूरे किए गए वचनों से की जाए।
सरकार ने हर विभाग से वचन पत्र के बिंदुओं का रिपोर्ट कार्ड 10 दिसंबर तक मांगा है। इनके आधार पर सरकार 300 वचन का एक रिपोर्ट कार्ड बनाएगी। इसे हर दिन एक वचन पूरा करने की टैगलाइन के साथ प्रसारित किया जाएगा। सभी प्रभारी मंत्री, प्रभारी सचिव और कांग्रेस विधायकों को इसकी जिम्मेदारी दी जाएगी कि अब तक किए गए कामों को जनता को बताएं। इसके अलावा कांग्रेस संगठन के पदाधिकारियों की भी ड्यूटी प्रचार कैंपेन में लगाई जाएगी।

– 17 दिसंबर से होगी शुरुआत
कमलनाथ ने 17 दिसंबर 2018 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। सरकार 17 दिसंबर की स्थिति में पूरा रिपोर्ट कार्ड जारी करेगी। सभी जिला मुख्यालयों पर कार्यक्रम किए जाएंगे। इसके लिए नेताओं की ड्यूटी लगेगी। सरकार साथ में यह भी बताएगी कि कितने वचन अभी बाकी हैं और उन्हें पूरे करने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं।

– रैली में भीड़ जुटाने लगाई 29 नेताओं की ड्यूटी
दिल्ली में 14 दिसंबर को होने वाली कांग्रेस की ‘देश बचाओÓ महारैली में सबसे ज्यादा भीड़ जुटाने की उम्मीद पार्टी को मध्यप्रदेश से है। कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ बड़ा शक्ति प्रदर्शन करना चाहती है। कांग्रेस ने आठ संभागों में प्रदेश के 29 बड़े नेताओं को भीड़ जुटाने का जिम्मा सौंपा है। वहीं, एआईसीसी के प्रभारी सचिव सुधांशु त्रिवेदी बुंदेलखंड क्षेत्र के अलग-अलग जिलों की बैठकें ले चुके हैं। अब संजय कपूर प्रदेश में डेरा डालने जा रहे हैं। संजय मालवा और ग्वालियर चंबल क्षेत्र में बैठकें लेंगे। प्रदेश से 60 हजार से ज्यादा कार्यकर्ताओं को दिल्ली ले जाने की तैयारी है। इस संबंध में गुरुवार को बैठक भी हुई। इसमें गृह मंत्री बाला बच्चन और जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने भाग लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो