Eid-ul-Fitr: महामारी के सफाए की दुआ हुई, राज्यपाल, सीएम बोले- मुबारकबाद

मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं कमलनाथ ने दी शुभकामनाएं...।

By: Manish Gite

Published: 14 May 2021, 10:51 AM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में ईद (Eid-ul-Fitr), अक्षय तृतीया (akshaya tritiya)और परशुराम जयंती (parshuram jayanti) शिद्दत के साथ मनाई जा रही है। ईद के मौके पर ज्यादातर लोगों ने अपने ही घर में परिवार के साथ ईद की नमाज पढ़ी। अमन और सुख-समृद्धि की कामना के साथ ही जल्द से जल्द महामारी खत्म करने की खुदा से दुआ की गई।

 

मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandi Ben Patel ), मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chauhan) एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (kamal nath) समेत अनेक नेताओं ने ईद, अक्षय तृतीया एवं परशुराम जयंती की शुभकामनाएं दी हैं।

 

यह भी पढ़ेंः Eid-ul-Fitr 2021 : हो गया चांद का दीदार, शुक्रवार को इन नियमों के साथ मनाई जाएगी ईद-उल-फितर

 

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने प्रदेशवासियों को ईद-उल-फितर की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने प्रदेश की खुशहाली तरक्की और सबके मंगल की कामना की है। राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा कि ईद का त्योहार शांति, एकता और भाईचारे की भावना को मजबूत करने का संदेश देता है। अपने संदेश में उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के संकट काल में शासन के बनाए नियमों का पालन करते हुए ईद का त्योहार मनाएं। उन्होंने कहा कि संकट के दौर में त्योहार की खुशियां गरीब और जरूरतमंद की मदद कर मनाएं। साथ ही हम सब वर्तमान संकट से जल्द बाहर आए और ऐसी स्थिति फिर कभी पैदा न हो, इसकी दुआ करें।

 

#Eid की शुभकामनाएं!

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्वीट संदेश में कहा कि यह पर्व आपके जीवन में नई खुशियां और आशाओं के दीप जलाये। आप सभी स्वस्थ रहें, आनंदित रहें। इस साल गले मिलकर नहीं, दूर से और दिल से मुबारकबाद दें। चौहान ने कहा कि दुआ करें कि प्रदेश व देश को #COVID19 के संक्रमण से शीघ्र पूर्णत: मुक्ति मिल जाये। #EidMubarak.



 

 

परशुराम जयंती पर किया नमन

सत्य और न्याय के मार्ग में आने वाली बाधाओं से आजीवन लड़ने वाले वाले प्रभु परशुराम के जीवन से हमें यही प्रेरणा मिलती है कि कठिनाइयां कितनी भी हों, हमें सत्य, धर्म और न्याय के पथ से कभी विचलित नहीं होना चाहिए। #परशुराम_जयंती

कमलनाथ ने दी ईद-उल-फितर की मुबारकबाद

पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने भी प्रदेश की जनता को ईद की मुबारकबाद दी है। आपसी प्रेम, भाईचारे का यह पर्व हम सभी के जीवन में सुख, समृद्धि, ख़ुशहाली, प्रगति लाए। कोरोना की इस महामारी को देखते हुए हम सभी घरों पर रहकर ही इस पर्व को मनाए, मुबारकबाद दे और इस महामारी से मुक्ति दिलाने व सभी के स्वस्थ रहने की कामना के लिए इबादत करे।

 

गृहमंत्री बोले इस बार दूर से और दिल से बधाई

प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी ट्वीट के जरिए सभी को ईद की मुबारकबाद दी है। उन्होंने कहा कि सभी भाई-बहनों को मोहब्बत और भाईचारे के त्योहार #ईद_ऊल_फ़ितर की मुबारकबाद। यह पर्व आप सभी के जीवन में सुख,शांति और समृद्धि लाए।

नरोत्तम मिश्र ने कहा कि इस साल #covidprotocol का पालन करते हुए एक-दूसरे को दूर से और दिल से बधाई दें। सब मिलकर दुआ करें कि देश-दुनिया को #COVID19 से जल्द निजात मिले।

यह भी पढ़ेंः अच्छी खबरः आयुर्वेदिक हास्पिटल में 50 बेड का कोविड वार्ड शुरू, 33 बेड पर लगी है ऑक्सीजन

यह भी पढ़ेंः बच्चों को भी घेर रही कोरोना की दूसरी लहर, औसत रोज 6 संक्रमित

Kamal Nath
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned