अच्छी खबरः आयुर्वेदिक हास्पिटल में 50 बेड का कोविड वार्ड शुरू, 33 बेड पर लगी है ऑक्सीजन

dhanvantari ayurvedic hospital: कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए अस्पतालों में बढ़ गई सुविधाएं...।

By: Manish Gite

Published: 10 May 2021, 01:24 PM IST

उज्जैन। कोरोना संक्रमित मरीजों की उपचार सुविधा में और बढ़ोतरी हो गई है। आगर रोड स्थित धनवंतरि आयुर्वेदिक हास्पिटल (dhanvantari ayurvedic hospital ujjain) में 50 बेड का कोविड वार्ड प्रारंभ कर दिया गया है। अच्छी बात यह है कि इन 50 में से 33 बेड पर मरीजों को ऑक्सीजन की सुविधा भी मिल सकेगी।

 

चिमनगंज मंडी स्थित आयुर्वेदिक हास्पिटल में रविवार को 50 बेड के कोविड आस्पिटल का शुभारंभ किया गया। शुभारंभ उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन, विवेक जोशी, बहादुरसिंह बोरमुंडला ने किया।

 

यह भी पढ़ेंः वैक्सीन रजिस्ट्रेशन कराने से पहले जान लें ये जरुरी बातें, कर दिए गए हैं कई बड़े बदलाव

 


उद्घाटन के बाद जनप्रतिनिधियों ने अस्पताल का निरीक्षण किया। बताया गया कि इस अस्पताल में 33 आक्सीजन बेड व 17 नॉन आक्सीजन बेड तैयार किए गए हैं। आयुर्वेद कालेज के प्रधानाचार्य डा. जेपी चौरसिया ने बताया कि अस्पताल में सोमवार से मरीज भर्ती किए जाएंगे। वर्तमान व्यवस्था के अनुसार यहां रेफर मरीजों को भर्ती किया जाएगा।

 

 

काड़ा और योग का लाभ भी मिलेगा

डा. चौरसिया ने बताया कि जिन मरीजों को आक्सीजन देने की आवश्यकता खत्म हो जाएगी, उन्हें सामान्य बेड पर शिफ्ट किया जाएगा। एलोपैथी के साथ ही आयुर्वेद चिकित्सक भी सेवा देंगे। स्थिति अनुरूप मरीजों को योग करवाया जाएगा। साथ ही उन्हें काड़ा भई दिआ जाएगा, जिससे वे जल्द स्वस्थ हो सके।

 

 

चार अस्पतालों में 58 लोग डिस्चार्ज

कोरोना संक्रमण से मुख्त होकर व पूर्ण स्वस्थ होकर रविवार को विभिन्न शासकीय और अधिग्रहित अस्पताल से कुल 58 मरीज डिस्चार्ज होकर घर गए हैं। इनमें से चरक से 8, माधवनगर से 9, आरडी गार्डी मेडिकल कालेज से 10 मरीज व अमलनास से 31 लोग स्वस्थ होकर घर गए हैं।

 

यह भी पढ़ेंः रेल यात्रियों के लिए जरुरी खबर, यूपी और महाराष्ट्र के लिए बढ़ा दिए ट्रेनों के फेरे

 

श्रीजी पालीमर्स इंडिया लिमिटेड ने दी दस हजार बेडशीट

श्रीजी पालीमर्स के संचालक आनंद बागड़, विष्णु जाजू की ओर से कलेक्टर आशीष सिंह को कोविड रोगियों के अस्पताल उपचार के लिए दस हजार डिस्पोजेबल बेडशीट दान में दी गई। कलेक्टर ने श्रीजी पालीमर्स के इस सामाजिक योगदान के लिए आभार व्यक्त किया गया।

 

यह भी पढ़ेंः Appointment : 10-12 दिन में पूरी हुई सरकारी प्रक्रिया, 229 नर्सों को मिल गई स्थायी नियुक्ति

Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned