scriptगुरुपूर्णिमा पर रोते हुए बोले शिक्षक- सीएम साहब, अब तो दे दो नियुक्ति | Gurupurnima Recruitment of teacher class 1 and 2 BJP Headquarter Bpl | Patrika News

गुरुपूर्णिमा पर रोते हुए बोले शिक्षक- सीएम साहब, अब तो दे दो नियुक्ति

locationभोपालPublished: Jul 24, 2021 03:48:44 pm

Submitted by:

deepak deewan

Mp selected teacher class 1 and 2: तीन साल से अटकी है शिक्षक वर्ग-1 और 2 की भर्ती, चयनित अभ्यर्थी भाजपा मुख्यालय पर मंत्री को ज्ञापन देने पहुंचे

Gurupurnima Recruitment of teacher class 1 and 2 BJP Headquarter Bpl

Gurupurnima Recruitment of teacher class 1 and 2 BJP Headquarter Bpl

भोपाल. गुरुपूर्णिमा पर प्रदेश के शिक्षकों को सड़क पर बैठकर अपना हक मांगना पड़ रहा है। शनिवार को वर्ग-1 और वर्ग-2 के चयनित अभ्यर्थी शिक्षा मंत्री को ज्ञापन देने भाजपा मुख्यालय पहुंचे। पुलिस ने उनको यहां से बाहर निकाल दिया तो सभी अभ्यर्थी बाहर सड़क पर धरने पर बैठ गए। मीडिया को अपनी व्यथा बताते हुए कई अभ्यर्थी तो रो पड़े। ये सभी स्कूल शिक्षा विभाग की शिक्षा पात्रता परीक्षा (teacher eligibility test) में चयनित अभ्यर्थी हैं जोकि करीब तीन साल से ज्वाइनिंग की राह तक रहे हैं।

स्कूल खुलने के दिन नियत , केलेंडर और गाइडलाइन जारी

अभ्यर्थियों के मुताबिक शिक्षक पात्रता परीक्षा में पास होने के बाद सत्यापन भी हो चुका है। इसके बावजूद उनको नियुक्त नहीं किया जा रहा है। विभागीय अधिकारी टालम टोल कर रहे है। उन्हें जानकारी मिली थी कि गुरु पूर्णिमा पर प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ( inder singh parmar ) भाजपा मुख्यालय आने वाले हैं, इसलिए हम यहां आए पर पुलिस ने निकाल दिया। अभ्यर्थियों अरुण बिलाल, भूतेश चंद्र, आनंद मिश्र और आरके साहू ने बताया कि वे अब तक 28 बार ज्ञापन दे चुके हैं पर कोई सुनवाई नहीं हुई। शिक्षकों ने सीएम शिवराज सिंह चौहान ( cm shivraj singh chauhan) और शिक्षा मंत्री से तुरंत ज्वाइनिंग की मांग की।

dadaji dhaam गुरू पूर्णिमा पर्व पर उमड़ी आस्था, चढ़ाए सोने—चांदी के छत्र, भक्तों ने घर बैठे भी किए दर्शन

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82wse2

गौरतलब है कि प्रदेश में इस समय 30 हजार 594 शिक्षक प्रतियोगी परीक्षा में चयन होने के बाद से दर-दर भटक रहे हैं। शिक्षक पात्रता परीक्षा का विज्ञापन वर्ष 2018 में निकला था और जनवरी 2019 में परीक्षा आयोजित हुई। इसमें पास हुए अभ्यर्थी के सत्यापन की भी प्रक्रिया शुरू हो गई, लेकिन नियुक्ति नहीं दी जा रही है। अनेक अभ्यर्थियों के साथ यहां आए आरके साहू ने बताया कि सारी प्रक्रिया को पूर्ण करवाकर तुरंत ज्वाइनिंग दी जाए।

0:00
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो