scriptकबड्डी मैदान में गूंजे फाग गीत, ढोल की थाप पर थिरके पुलिस अफसर | holi milan at lal pared maidan bhopal | Patrika News
भोपाल

कबड्डी मैदान में गूंजे फाग गीत, ढोल की थाप पर थिरके पुलिस अफसर

-डीजीपी की मौजूदगी में लाल परेड ग्राउंड में आयोजित हुआ होली मिलन समारोह

भोपालMar 09, 2023 / 09:20 pm

manish kushwah

कबड्डी मैदान में गूंजे फाग गीत, ढोल की थाप पर थिरके पुलिस अफसर

कबड्डी मैदान में गूंजे फाग गीत, ढोल की थाप पर थिरके पुलिस अफसर

भोपाल. राजधानी के लाल परेड ग्राउंड स्थित कबड््डी मैदान में गुरुवार को पुलिस अफसर और कर्मचारी अलहदा अंदाज में नजर आए। मौका था होली मिलन समारोह का। मप्र पुलिस के मुखिया डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना की मौजूदगी में खूब रंग-गुलार उड़ा और फाग गीतों की स्वरलहरियों ने माहौल को खुशनुमा बनाया। डीजीपी सुधीर सक्सेना ने पुलिसकर्मियों से कहा, होली का पर्व पुलिसकर्मियों की मुस्तैदी के चलते शांतिपूर्वक संपन्न हुआ है। उन्होंने कहा कि देशभक्ति और जनसेवा का मूलमंत्र अपनाकर निष्ठावान पुलिसकर्मी अपने कर्तव्यों का निवर्हन करते हैं। इस अवसर पर स्पेशल डीजी सुधीर कुमार शाही, जीपी सिंह, एडीजी विजय कटारिया, डी श्रीनिवास राव, जी. जर्नादन, साजिद फरीद शापू, सुषमा सिंह और डीआइजी कृष्णावेणी देसावतु सहित अन्य पुलिस अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।
होली खेलकर खत्म होता है तनाव
डीजीपी ने कहा कि होली के दिन पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी तमाम व्यवस्थाओं का संचालन करने और सुरक्षा में पूरी मुस्तैदी से तैनात रहते हैं और अगले दिन होली का त्योहार मनाते हैं। पुलिसकर्मियों में पूरे साल भर का जो तनाव रहता है, वह भी होली खेलकर खत्म हो जाता है। इस तरह के आयोजन से सभी तनावमुक्त हो जाते हैं
्रफाग गीतों और पुलिस बैंड ने बांधा समां
होली मिलन समारोह में पुलिस की अलग-अलग शाखाओं की फाग पार्टी ने प्रस्तुति दी। एसटीएफ 25 बटालियन की फाग पार्टी में शामिल सुनील पाठक, राजेंद्र कुमार सेन, श्रीकृष्ण उपाध्याय, संदीप तोमर, होकम सिंह, राजेश शर्मा आदि ने ‘केसरिया रंग डाले कन्हैया ने केसरिया रंग डाले’ की प्रस्तुति दी। 23वीं बटालियन की फाग पार्टी ने ‘तून्हे कीन्हो जुलम रंग डार, रसिया होली में’ प्रस्तुत किया। इसके बाद पुलिस बैंड की सुमधुर धुनों ने महौल को और होलीमय कर दिया। पुलिस आइटीआइ टीम की शशि, महिमा, रुचि और उनकी साथियों ने देशभक्ति और होली गीतों की प्रस्तुति दी। अंत में डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना ने पुलिस बल के सभी लोक कलाकारों को सम्मानित किया।
डीजीपी नले पूरे प्रदेश की कानून व्यवस्था पर रखी नजर
मध्यप्रदेश पुलिस के मुखिया सुधीर सक्सेना ने जबसे कार्यभार संभाला है उन्होने प्रदेश की कानून व्यवस्था और अपराधों पर नियंत्रण लगाने के लिये कई नवाचार किए है चाहे फिर चाहे महिलाओं की सुरक्षा की बात हो या अपराधियों के खिलाफ सख्त रवैया । उन्होने औचक थानों का निरीक्षण किया और पुलिस के साथ काम्बिंगगस्त भी की। आज जब पूरा देश और प्रदेश होली के रंग मे रंगमय है वहीं आज होली के दिन स्टेट सिचुएशन रूम में दो घंटे तक पूरे प्रदेश की कानून व्यवस्था पर नजर रखी और कानून व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया और जिलों से होली की लाइव फीड देखी।

Hindi News/ Bhopal / कबड्डी मैदान में गूंजे फाग गीत, ढोल की थाप पर थिरके पुलिस अफसर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो