scriptकैदियों के लिए खुशखबरी : गृहमंत्री ने किया ओपन जेल का उद्घाटन | Home Minister Bala Bachchan inaugurated bhopal Open Jail | Patrika News

कैदियों के लिए खुशखबरी : गृहमंत्री ने किया ओपन जेल का उद्घाटन

locationभोपालPublished: Mar 06, 2019 02:19:25 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

लंबे समय से जेल की सजा काट रहे कैदियों के लिए खुशखबरी, गृहमंत्री ने किया ओपन जेल का उद्घाटन

Open Jail

कैदियों के लिए खुशखबरी : गृहमंत्री ने किया ओपन जेल का उद्घाटन

भोपाल. लंबे समय से जेल की सजा काट रहे कैदियों के लिए अच्छी खबर है। अब केन्द्रीय जेल में लंबे समय से सजा काट रहे कैदी का आचरण अच्छा है तो सजा के आखिरी दो साल वे अपने परिवार के साथ खुशी से ओपन जेल में काट सकते हैं। बुधवार को गृह मंत्री बाला बच्चन ओपन जेल का उद्घाटन किया। इस दौरान सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह, जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा, मंत्री आरिफ अकील समेत कई मंत्री जेल डीजी और अधिकारी मौके पर मौजूद थे।
भोपाल में ‘ओपन जेल’

मध्यप्रदेश में नया बदलाव करते हुए ‘खली जेल’ का कंसेप्ट आया है। इस बदलाव के तहत अपराधियों को कैद में भी घर जैसा वातावरण मिलेगा। इस जिले में सामान्य लोगों की तरह कैदी प्रतिदिन काम पर जाएंगे और शाम में वापस आकर अपने-अपने परिवार के साथ टीवी देखने, रात का खाना खाने और वहीं सोने की अच्छी व्यवस्था की गयी है।
Open Jail

यहां पहुंच पाते हैं भाग्यशाली कैदी

ओपन जेल के एक कैदी ने बताया कि मैं सब्जियां बेचकर अपना घर चलाता हूं। मेरी तरह ही अन्य कैदी भी अपने परिवार के लिए काम करते हैं। यहां घर जैसा माहौल है जबकि हम सजा काट रहे हैं। कई कैदी अपनी सजा के आखिरी दिनों में ओपन जेल आना चाहते हैं, लेकिन हम इस मामले में भाग्यशाली हैं कि हमारे व्यवहार को देख यहां प्रवेश मिला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो