scriptवाटरपोलो के फाइनल में मेजबान भोपाल को मिली हार | Host Bhopal lost in the final of Waterpolo | Patrika News

वाटरपोलो के फाइनल में मेजबान भोपाल को मिली हार

locationभोपालPublished: Sep 26, 2021 12:45:50 am

Submitted by:

mukesh vishwakarma

प्रकाश तरण पुस्कर में 49वीं राज्यस्तरीय तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन

वाटरपोलो के फाइनल में मेजबान भोपाल को मिली हार

वाटरपोलो के फाइनल में मेजबान भोपाल को मिली हार

भोपाल. शहर के प्रकाश तरण पुष्कर में आयोजित 49वीं राज्यस्तरीय तैराकी प्रतियोगिता में वाटरपोलो का खिताब इंदौर ने जीता। फाइनल में उसने भोपाल को 4-0 से पराजित कर दिया। इसके साथ ही भोपाल के तैराकों ने इस प्रतियोगिता में दो स्वर्ण, आठ रजत और इतने की कांस्य पदक समेत 18 पदक जीते हैं। इंदौर पदक तालिका में सबसे ऊपर है। इंदौर टीम ने अब तक 21 स्वर्ण, 11 रजत और 11 कांस्य पदक जीते हैं। होशंगाबाद को एक स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य पदक मिले हैं। जबलपुर ने दो स्वर्ण, चार रजत और तीन कांस्य पदक जीते। नीमच को एक स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य पदक मिले हैं। जबकि उज्जैन और नीमच के तैराकों ने एक-एक कांस्य पदक जीते। रविवार को जूनियर वर्ग की स्पर्धाएं आयोजित की जाएंगी। प्रतियोगिता का समापन 27 सितंबर को किया जाएगा।

अनमोल को मप्र फिनस्विमिंग टीम की कमान
भोपाल. फरीदाबाद में आयोजित होने वाली 4वीं फिनस्विमिंग नेशनल चैंपियनशिप के लिए मप्र की टीम घोषित की गई। जिसमें टीम का नेतृत्व अनमोल अभिनंदन श्रीवास्तव करेंगे। बृजभान सिंह धाकड़ को तकनीकी अधिकारी नियुक्त किया है। दयाल दनवानी टीम कोच और मुक्ता श्रीवास्तव टीम मैनेजर होंगी। प्रदेश अंडर वॉटर स्पोट्र्स संघ के अध्यक्ष कैप्टन मनोज कुमार झा ने बताया कि नेशनल चैंपियनशिप में प्रदर्शन के आधार में आगामी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए भारतीय फिनस्विंमिंग टीम का चयन किया जाएगा। टीम में अनमोल अभिनंदन श्रीवास्तव, नव्या तिवारी, आर्यन राजपूत, हर्ष तिवारी, यश तिवारी, रिशित खत्री, शिव तिवारी, वरांश शर्मा, प्रख्यात, अंकित, सागर पाल, देंवेंद्र यादव और मुकुल परासिया शामिल हैं।

बॉक्स क्रिकेट, फुटसॉल और बैडमिंटन का रोमांच
भोपाल. शहर के भोजपुर क्लब में पहली बार बॉक्स क्रिकेट, फुटसॉल और बैडमिंटन खेलों का आयोजन एक साथ किया जा रहा है। फुटसाल के मुकाबले में जीआइए, जेएसडब्ल्यूएस और नेटलिंक ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। जबकि बॉक्स क्रिकेट में भोपाल क्रॉसफिट, आइसेक्ट, जीआइए और जेएसडब्ल्यूएस ने भी अपने-अपने मैच जीतकर अंतिम चार में प्रवेश किया। सेमीफाइनल और फाइनल रविवार को खेले जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो