scriptMonsoon Update : मानसून के लेकर आया बड़ा अपडेट, इस दिन होगी इंट्री | imd predicted monsoon will take entry in madhya pradesh after 20 june | Patrika News
भोपाल

Monsoon Update : मानसून के लेकर आया बड़ा अपडेट, इस दिन होगी इंट्री

Weather Update : एमपी में इस बार मानसून 20 जून के आसपास ले सकता है। वहीं एमपी कुछ संभागों में सामान्य से कम बारिश होने के आसार हैं।

भोपालMay 16, 2024 / 09:35 pm

Himanshu Singh

monsoon update
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 31 मई तक मानसून केरल पहुंचने का अनुमान जताया है। वैसे आमतौर पर मानसून 1 जुलाई को केरल में प्रवेश करता है, लेकिन इस बार एक दिन पहले ही इंट्री लेने का अनुमान है। आईएमडी ने अनुमान जताया है कि तय तारीख में 4 दिन कम या ज्यादा होने की गुंजाइश है। यानी कहा जा सकता है कि मानसून 28 मई से 3 जून के बीच कभी भी दस्तक दे सकता है।

एमपी में कब होगी मानसून की एंट्री


मध्यप्रदेश में आसार जताया जा रहा है कि 20 जून के आसपास मानसून एंट्री ले सकता है। पिछली बार मानसून अनूपपुर,मंडला की तरफ आया था। इस बार भी वहीं से एंट्री लेने का अनुमान है। हालांकि, इस बार मानसून दो दिन पहले ही मध्यप्रदेश में इंट्री ले सकता है। इस बार एमपी बारिश होने के अच्छे संकेत है। क्योंकि इस बार मार्च-अप्रैल से बारिश का असर देखने को मिल रहा है। हालांकि, मई के आखिरी में एक और वेदर रिपोर्ट आएगी। जिसमें मानसून और बारिश की तस्वीर साफ हो पाएगी।

इन जिलों बारिश के आसार


पूर्वी मध्यप्रदेश के 4 संभागों में सामान्य से कम बारिश होने का अनुमान है। ये जिले सागर,रीवा,जबलपुर और शहडोल हैं। वहीं भोपाल,इंदौर,ग्वालियर, नर्मदापुरम,उज्जैन और चंबल में सामन्य से अधिक बारिश होने का पूर्वनुमान है।

Hindi News/ Bhopal / Monsoon Update : मानसून के लेकर आया बड़ा अपडेट, इस दिन होगी इंट्री

ट्रेंडिंग वीडियो