scriptनए सिस्टम बनने से भारी बारिश का दौर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | Indian Weather heavy Rain Alert In These 7 Districts imd issued alert | Patrika News

नए सिस्टम बनने से भारी बारिश का दौर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

locationभोपालPublished: Sep 26, 2021 01:36:42 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

आने वाले 24 घंटे में प्रदेश के मालवा और निमाड़ के जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है

heavy rain alert in mp imd bhopal yellow alert

भोपाल. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में एक बार फिर दो सिस्टम एक्टिव होने से प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर शुरु हो गया है। आने वाले 24 घंटों में भी प्रदेश के 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग की ओर से हरदा जिले में येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही धार, सीहोर, हरदा, खंडवा, खरगौन, अलीराजपुर, उज्जैन जिलो में भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने भोपाल, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, सागर एवं रीवा संभागों के जिलों में बारिश की संभावना जताई है। जबलपुर, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, सागर, रीवा, शहडोल, भोपाल, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में गरज के साथ बिजली गिरने या चमकने की संभावना है। मध्य प्रदेश में पश्चिम- उत्तर क्षेत्र के जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है। मालवा के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए है।

Must See: नए सिस्टम बनने से पांच दिनों तक होगी लगातार बारिश, इन जिलों में अलर्ट

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84fnrt

लौटने से पहले मानसून जमकर बरस रहे है। प्रदेश में एक साथ दो वेदर सिस्टम एक्टिव होने से तेज बारिश हो रही है। लौटने से पहले प्रदेश में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश के 7 जिलों में भारी बारिश और एक जिले हरदा में येलों अलर्ट और अन्य संभागों के जिलों में रिमझिम बारिश होने की संभावना है।

Must See: अलर्टः प्रदेश में फिर बढ़े कोरोना के मामले, इन जिलों की स्थिति गंभीर

पिछले 24 घंटों में प्रदेश के होशंगाबाद, जबलपुर, उज्जैन एवं इंदौर संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर एवं शहडोल, रीवा, सागर, भोपाल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर तथा चंबल व ग्वालियर संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई है। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के खाचरौद और नागौद में 9 सेमी, शुजालपुर में 8 सेमी, तेंदुखेडा, जावा, झाबुआ, खातेगॉव और उदयगढ में 7 सेमी बारिश दर्ज की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो