script

खुशखबरीः दो नवंबर से इंडिगो एयरलाइंस की नई उड़ान, यह है शेड्यूल

locationभोपालPublished: Oct 15, 2021 09:54:52 am

Submitted by:

Manish Gite

indigo airlines new flight schedule- अब भोपाल से रायपुर के लिए दो फ्लाइट, रीवा भी जल्द होगी शुरू

indigo.jpg

भोपाल। राजाभोज एयरपोर्ट से इंडिगो की नई उड़ान शुरू होने वाली है।

भोपाल। भोपाल से रायपुर के बीच सीधी कनेक्टिविटी अगले माह से शुरू हो जाएगी। इंडिगो एयरलाइंस (indigo airlines ) ने भोपाल से रायपुर के बीच नई उड़ान शुरू करने का निर्णय लिया है। उड़ान दो नवंबर से शुरू होगी।

डायरेक्टर जनरल आफ सिविल एवीएशन के पा भोपाल से रीवा रूट भी प्रस्तावित है, जिस पर एक सप्ताह में मंजूरी मिलने की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि एयर इंडिया ने अपनी दिल्ली उड़ान को सप्ताह में एक दिन रायपुर के लिए शुरू किया है। इंडिगो की उड़ान शुरू होने के साथ ही भोपाल से रायपुर तक कुल दो उड़ानें हो जाएंगी।

एयरपोर्ट डायरेक्टर केएल अग्रवाल ने बताया कि इंडिगो ने भोपाल रायपुर उड़ान शुरू करने की सहमति दे दी है। यह उड़ान भोपाल से सुबह 10.15 बजे रवाना होगी और दोपहर 12 बजे रायपुर पहुंच जाएगी। एयर इंडिया ने कोरोा संकट शुरू होते ही भोपाल से रायपुर और जयपुर के बीच संचालित उड़ान बंद कर दी थी। इंडिगो की उड़ान शुरू करने के साथ ही भोपाल से रायपुर जाने वाली यात्रियों को सुविधा हो जाएगी।

 

indigo.jpg

आइटी इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट टीम ने दिए सुझाव

राजाभोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से रायपुर कोलकाता उड़ान शुरू करने की मांग की जा रही है। इस मामले में इंडिगो टीम के वाइस प्रेसिडेंट को भोपाल आईटी एवं इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट टीम ने प्रस्ताव भेजा है। इंडिगो वाइस प्रेसिडेंट की तरफ से संगठन की इन उड़ानों को जल्द शुरू करने एवं प्रस्ताव पर विचार करने का आश्वासन दिया गया है।

 

 

कोविड वैक्सीन के दोनों डोज लगे होने या 96 घंटे के भीतर की आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट होने पर राज्य के भीतर यात्रा की मिलेगी अनुमति

रीवा उड़ान की खासी मांग

रीजनल कनेक्टिविटी अभियान के तहत भोपाल से रीवा के बीच उड़ान शुरू करने की सहमति बन गई है। यह उड़ान जीएसईएस मोनार्च एविएशन प्राइवेट लिमिटेड ने शुरू करने की सहमति दी है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भोपाल से दिल्ली के बीच एक अतिरिक्त उड़ान शुरू करने की घोषणा की है। यह उड़ान भी संभवत 31 अक्टूबर से शुरू होगी। भोपाल से कोरोना संक्रमण के पहले बंद हुई अधिकांश उड़ानें शुरू हो चुकी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो