scriptसूदखोरों के खौफ से दिवाली पर नहीं खरीदा था एक भी दीया, परिवार ने दीवारों पर लिखी दर्द की कहानी | inside story of mechanic family suicide case daughter suicide note | Patrika News

सूदखोरों के खौफ से दिवाली पर नहीं खरीदा था एक भी दीया, परिवार ने दीवारों पर लिखी दर्द की कहानी

locationभोपालPublished: Nov 26, 2021 06:42:49 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

कर्ज से परेशान होकर सामूहिक जहर खाने वाले परिवार के घर इस साल दिवाली पर नहीं जला था एक भी दीया…

bhopal.jpg

भोपाल. भोपाल के पिपलानी थाने के आनंद नगर इलाके में सामूहिक जहर खाकर आत्महत्या करने वाले मैकेनिक के परिवार का सच डरा देने वाला है। सूदखोरों के चंगुल में पूरी तरह से फंस चुका परिवार आर्थिक तंगी से इस कदर गुजर रहा था कि दाने-दाने को मोहताज था। बेटियों की फीस न चुका पाने और आए दिन सूदखोरों से मिलने वाली धमकियों से परेशान परिवार ने घर की दीवारों पर अपने दर्द की कहानी भी बयां की है जो डरा देने वाली है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85wd5l

घर की दीवारों पर लिखी दर्द की कहानी
मैकेनिक संजीव जोशी के परिवार के पांच सदस्यों ने जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की। जिसमें उनकी पत्नी अर्चना जोशी, बड़ी बेटी ग्रिसमा जोशी इंजीनियरिंग पढ़ रही है, जबकि 16 साल की छोटी बेटी पूर्वी स्कूल में पढ़ती है। संजीव की मां नंदिनी जोशी भी उनके साथ ही रहती हैं। इस घटना में छोटी बेटी पूर्वी जोशी और दादी नंदिनी जोशी की मौत हो गई। जबकि संजीव, पत्नी अर्चना और बड़ी बेटी ग्रेसिया अभी भी जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। घर की दीवारों पर परिवार ने अपना दर्द बयां किया है और उन गुनहगारों के नामों का भी जिक्र किया है जिनसे तंग आकर परिवार ने ये आत्मघाती कदम उठाया है।

ये भी पढ़ें- पहले कुत्तों पर किया ट्रायल, कुत्ते मरे तो फिर पूरे परिवार ने खाया जहर

bhopal_2.jpg

बेटी ग्रेसिया ने सोशल मीडिया पर छोड़ा सुसाइड नोट
परिवार की बड़ी ग्रिसमा ने सोशल मीडिया पर भी एक सुसाइड नोट छोड़ा है। जिसमें उसने किसी बबली आंटी, राजू भैया के नाम का जिक्र किया है जिन्होंने परिवार को काफी परेशान किया।

सुसाइड नोट-
‘यार सब खत्म हो गया। मुझे डेटा साइंटिस्ट बनाना था। सारे सपने सारी लाइफ सारे गोल्स सब खत्म..बबली आंटी क्यों किया आपने ऐसा हमारे साथ। हमने क्या बुरा किया था आपके साथ। इतना तड़पाया आपने हमें…मेरे जाने के बाद जो भी ये नोट्स ओपन करता है तो प्लीज मेरी बात बबली आंटी तक पहुंचा देना कि फिर कभी किसी के साथ ऐसा मत करना किसी को इतना मत तड़पाना। राजू भैया कितना मानती थी मैं आपको आपने भी ऐसा किया कभी सोचा नहीं था। प्लीज हमारे मरने के बाद किसी और के साथ ऐसा मत करना…सब कुछ आज खत्म हो जाएगा लेकिन जो भी हमारे साथ हुआ ये सब को पता चलना चाहिए कि हमारे साथ ये सब बबली आंटी और उनकी गैंग ने किया है…कभी ये बात नहीं बता पाई लेकिन रोज़ मर मर के जीने से अच्छा है कि आज हम सब मर जाएं। बहुत बुरा समय काटा है बस अब और सहन नहीं होता..बीएसएस डेटा साइंटिस्ट बनने का सपना सपना ही रह गया। मुझे भी दोस्तों के साथ बाहर घूमाना था, एक्सप्लोर करना था..टीनेजर की तरह जिंदगी को एंजॉय करना था।
एक अनुरोध है कि प्लीज मेरे जाने के बाद एक रोटी किसी भी जानवर को खिला देना…
हेट यू एवरीवन जिस किसी ने भी हमें खून के आंसू रूलया है
सभी को अलविदा
ग्रिसमा जोशी..’

 

ये भी पढ़ें- एक ही परिवार के पांच लोगों ने जहर खाया, दो की मौत, तीन गंभीर

 

दीपावली पर नहीं खरीद पाए थे एक भी दीया..
मैकेनिक संजीव जोशी के ही पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति के मुताबिक संजीव का परिवार काफी कठिनाई में था। सूदखोर रोजाना आकर परिवार को डराते धमकाते थे और बेटियों को उठा लेने की धमकियां तक देते थे। परिवार की हालत इतनी खराब थी कि इस दिवाली पर परिवार ने एक भी दीया तक नहीं खरीदा था।

देखें वीडियो-

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85wd5l
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो