scriptJanhvi kapoor upcoming movie uljhan shooting in mp top 10 locations liked directors of bollywood tollywood | सीहोर में अक्षय कुमार ने खरीदी टॉयलेट सीट, तो 'उलझन' सुलझाने जाह्नवी कपूर ने यहां मांगी मन्नत | Patrika News

सीहोर में अक्षय कुमार ने खरीदी टॉयलेट सीट, तो 'उलझन' सुलझाने जाह्नवी कपूर ने यहां मांगी मन्नत

locationभोपालPublished: Jan 05, 2024 12:01:12 pm

Submitted by:

Sanjana Kumar

मध्य प्रदेश और बॉलीवुड का साथ अब ऐसा दोस्ताना हो चला है कि आए दिन यहां बॉलीवुड की टीम का जमावड़ा लगता है। यही नहीं अब वेब सीरिज भी यहीं शूट हो रही हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि 2023 में यहां करीब 70 फिल्में और वेब सीरिज की शूटिंग हो चुकी है। 2017 में अक्षय कुमार के टॉयलेट सीट खरीदने के किस्से से लेकर एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर के मध्यप्रदेश से जुड़े ये रोचक किस्से जरूर पढ़ें...

janhvi_kapoor_in_mp_upcoming_movie_uljhan_shooting_in_mp_akshay_kumar_in_mp.jpg

मध्य प्रदेश और बॉलीवुड का साथ अब ऐसा दोस्ताना हो चला है कि आए दिन यहां बॉलीवुड की टीम का जमावड़ा लगता है। यही नहीं अब वेब सीरिज भी यहीं शूट हो रही हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि 2023 में यहां करीब 70 फिल्में और वेब सीरिज की शूटिंग हो चुकी है। वहीं मध्यप्रदेश पिछले 10 साल में बॉलीवुड का पसंदीदा शूटिंग स्पॉट बन गया है। 2017 में अक्षय कुमार के टॉयलेट सीट खरीदने के किस्से से लेकर एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर के मध्यप्रदेश से जुड़े ये रोचक किस्से जरूर पढ़ें...

* 2017 में अक्षय कुमार स्टारर फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा की शूटिंग मिसरोद और सीहोर जिले में की गई। इस दौरान अक्षय कुमार ने सीहोर से टॉयलेट सीट खरीदी और भूमि पेडनेकर के लिए घर में ही टॉयलेट तैयार करवा दिया।
dunki_movie_shooting_in_mp.jpg* 2023 दिसंबर में आई राजकुमार हिरानी की शाहरुख खान स्टारर डंकी फिल्म में शाहरुख खान, तापसी पन्नू ने अपने कॉ एक्टर्स के साथ इंग्लैंड जाने के लिए जिस नदी से 'डंकी मारी' थी वह जबलपुर के भेड़ाघाट की खूबसूरत वादियों में बहती है।
jahnvi_kapoor_upcoming_movie_uljhan_shooting_in_raisen_mp.jpg* पिछले दिनों एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर भी मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में एक दरगाह पर सज्दा करते नजर आईं।

* दरअसल वे यहां अपनी अपकमिंग मूवी उलझ की शूटिंग के लिए पहुंची थीं।
* यहां जाह्नवी कपूर की शूटिंग बाबा पीर फतेहउल्लाह साहब की दरगाह पर तीन दिन तक चली।

* जाह्नवी की ये फिल्म देशभक्ति पर आधारित है

* राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता सुधांशु सरिया द्वारा निर्देशित और जंगली पिक्चर्स द्वारा निर्मित है।
* जाह्नवी कपूर भारतीय विदेश सेवा के युवा अधिकारी के किरदार में नजर आएंगी।

* उनके साथ देवैया और मैथ्यू के अलावा इस फिल्म में राजेश तैलंग, मेयांग चांग, सचिन खेडेकर, राजेंद्र गुप्ता और जितेंद्र जोशी भी महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आएंगे।
* मध्य प्रदेश के अलावा उलझन फिल्म लंदन भी नजर आएगा।

top_ten_film_shooting_locations_in_mp.jpg

ये हैं MP की बेस्ट Shooting Locations

* प्रदेश में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली शूटिंग लोकेशन इंदौर, महेश्वर, उज्जैन, मांडू, भोपाल, सीहोर, चंदेरी, खजुराहो, दतिया, ओरछा, ग्वालियर में हैं।

* आपको बता दें मध्यप्रदेश में ना केवल बॉलीवुड बल्कि साउथ फिल्मों की शूटिंग के लिए भी इसे चुना जा रहा है।

* खास बात यह है कि मध्यप्रदेश को मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का अवार्ड भी मिल चुका है।

* इस अवार्ड के बाद प्रदेश की फिल्म पॉलिसी में भी बड़ा बदलाव किया गया। जिसके बाद यहां काफी ज्यादा शूटिंग होने लगी हैं।

* प्रदेश में फिल्म की शूटिंग के लिए 5 कैटेगरी में 35 लाख से 5 करोड़ तक की सब्सिडी दी जाती है।

panchayat_maharni_the_raiway_men_web_series_shooting_in_madhya_pradesh_mp.jpg

2023 में हो चुकी है 80 से ज्यादा फिल्मों और वेबसीरिज की शूटिंग

* इसी साल 1 फिल्म की शूटिंग के लिए अभिषेक बच्चन भी सीहोर आ चुके हैं।

* ओ माय गॉड, रेलवे मेन वेबसीरिज यहीं शूट हुई है।

* अक्षय कुमार की 'पेडमैन', सलमान खान की 'दबंग', रणबीर कपूर और कैटरीना की 'राजनीति', रितिक रोशन की 'मोहनजोदारो', इरफान खान की 'पानसिंह तोमर', अमिताभ की 'आरक्षण' और 1998 में आई सलमान खान की 'प्यार किया तो डरना क्या' जैसी कई फिल्में फिल्म शूट की जा चुकी हैं।

* इतना ही नहीं यहां आने वाले दिनों में हुमा कुरैशी की 'महारानी' और 'पंचायत' वेब सीरिज के अलग सीजन की शूटिंग भी की जाने वाली है।

ये भी पढ़ें : गुप्त शत्रुओं से हैं परेशान तो, इस अनूठे मंदिर में पढ़ें हनुमान चालिसा, दुश्मनों का होगा नाश

ट्रेंडिंग वीडियो