scriptJobs in RPF for 10th pass if you want good salary package then apply | 10वीं पास के लिए निकली RPF में नौकरी, बढ़िया सैलरी पैकेज चाहिए तो करें आवेदन | Patrika News

10वीं पास के लिए निकली RPF में नौकरी, बढ़िया सैलरी पैकेज चाहिए तो करें आवेदन

locationभोपालPublished: Jan 27, 2024 09:53:36 pm

Submitted by:

Faiz Mubarak

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 1 जनवरी 2024 से की गई है, जो 31 जनवरी 2024 तक जारी रहेगी।

news
10वीं पास के लिए निकली RPF में नौकरी, बढ़िया सैलरी पैकेज चाहिए तो करें आवेदन

रेलवे सुरक्षा बल यानी RPF की ओर से हालही में मध्य प्रदेश समेत देशभर के लिए 2250 कांस्टेबल और सब-इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 1 जनवरी 2024 से की गई है, जो 31 जनवरी 2024 तक जारी रहेगी। ऐसे में नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए बढ़िया सरकारी नौकरी पाने के सुनहरे मौके के अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। खास बात ये संबंधित पदों पर भर्ती के लिए ग्रेजुएट के साथ-साथ 10वीं पास किए उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चैक कर सकते हैं।


ऐसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार सबसे पहले भारतीय रेलवे का ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर जांचें। सभी जानकारियां ध्यानपूर्वक पढ़ लें। आवेदन से संबंधित सभी जरूरी डॉक्यूमेंट तैयार करें और आधिकारिक वेबसाइट indianrailways.gov.in पर जाएं। सभी डिटेल ध्यानपूर्वक भरें और मांगे गए दस्तावेज जैसे कि फोटो / सर्टिफिकेट आदि अपलोड करें। अगर आवेदन फीस लागू होती है तो उसे भी ऑनलाइन ही जमा करें। इसके बाद इसकी रिसिप्ट का प्रिंट आउट निकाल लें।

यह भी पढ़ें- Sarkari Naukri : युवाओं के लिए जनपद पंचायत में निकली बंपर भर्ती, यहां से फ्री में करें आवेदन


इस तरह होगा चयन

सरकारी भर्ती के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन आयोजित किया जाएगा, जिसमें परफॉर्मेंस के हिसाब से उम्मीदवार चयनित किये जाएंगे।

यह भी पढ़ें- 8 लाख करोड़ से बड़ा निवेश करने वाली है सरकार, इन सेक्टरों में 70 लाख रोजगार देने का दावा


उम्मीदवार की आयु सीमा

आवेदक की अधिकतम आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। ध्यान रहे कि एज लिमिट में छूट और अन्य जानकारियों के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर देखें। आवेदन फीस अलग-अलग वर्गों के लिए अलग-अलग सुनिश्चित की गई है। इसलिए उसे भी ध्यानपूर्वक देख लें।

ट्रेंडिंग वीडियो