scriptएमपी में नई पार्टी बनाने की तैयारी में ज्योतिरादित्य सिंधिया, क्या कमलनाथ सरकार को करेंगे अस्थिर? | Jyotiraditya Scindia: prepares new Political party in MP said MLA | Patrika News

एमपी में नई पार्टी बनाने की तैयारी में ज्योतिरादित्य सिंधिया, क्या कमलनाथ सरकार को करेंगे अस्थिर?

locationभोपालPublished: Nov 28, 2019 11:54:12 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्यप्रदेश की राजनीति में सक्रिय हैं और अपनी ही पार्टी से नाराज बताए जा रहे हैं।

scindia

एमपी में नई पार्टी बनाने की तैयारी में ज्योतिरादित्य सिंधिया, क्या कमलनाथ सरकार को करेंगे अस्थिर?

भोपाल. महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि सियासत में कब क्या हो सकता है ये कोई नहीं जानता है। मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर सियासत गर्म है और अटकलों का बाजार भी गर्म है। ऐसे सियासत में अफवाहें यूं ही नहीं उड़ा करती हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया कई कारणों से कांग्रेस से नाराज बताए जा रहे हैं। हालांकि उन्होंने नाराजगी की खबरों को अफवाह बताया है। उन्होंने हाल ही में अपने ट्विटर से अपना बायो बदला है और उसमें कांग्रेस हटाकर खुद को समाज सेवक और क्रिकेट प्रेमी लिखा है। किसान कर्जमाफी के मुद्दे पर अपनी ही सरकार को घेर चुके हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1199829139923992576?ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस विधायक का दावा
शिवपुरी जिले की पोहरी विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक सुरेश राठखेड़ा ने हाल ही में एक बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस पार्टी को नहीं छोड़ रहे हैं। अगर वो पार्टी छोड़ते हैं को किसी पार्टी में शामिल नहीं होंगे बल्कि सिंधिया वो शख्सियत हैं जो मध्यप्रदेश में नई पार्टी बना सकते हैं। विधायक ने कहा- मेरी लिए पार्टी सर्वोपरी है, लेकिन अगर महाराज नई पार्टी बनाते हैं तो मैं उनके साथ खड़ा रहूंगा और महाराज की पार्टी में जाऊंगा।
इसे भी पढ़ें- सिंधिया की नाराजगी का असर, चंद घंटों में इस विधायक को कमल नाथ कैबिनेट में मिली जगह!

विधानसभा की स्थिति
कांग्रेस विधायक का यह बयान कांग्रेस खेमे में ही मुश्किलें बढ़ा रहा है। मध्यप्रदेश में सिंधिया खेमे के करीब 20 विधायक हैं और मध्यप्रदेश में विधानसभा की जो स्थिति हैं उमें कांग्रेस के 115 विधायक हैं जबकि भाजपा के 108 विधायक हैं। मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार निर्दलीय, सपा और बसपा के समर्थन से चल रही है। ऐसे में अगर सिंधिया नई पार्टी बनाते हैं तो कांग्रेस की कमल नाथ सरकार मुश्किलों में घिर सकती है और कांग्रेस की सरकार अस्थिर हो सकती है।
अपनी ही सरकार पर हमलावर
ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी ही सरकार पर हमलावर हैं। मध्यप्रदेश की कमल नाथ सरकार के खिलाफ को कई मुद्दों पर बोल चुके हैं। प्रदेश अध्यक्ष को लेकर कांग्रेस की सियासत गर्म है। कांग्रेस आला कमान अभी तक ये तय नहीं कर पाई है कि आखिर कमल नाथ की जगह किसे मध्यप्रदेश का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाना है। वहीं, राज्यसभा को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही हैं।
एमपी में नई पार्टी बनाने की तैयारी में ज्योतिरादित्य सिंधिया, क्या कमलनाथ सरकार को करेंगे अस्थिर?
कांग्रेस नेताओं में बढ़ी सक्रियता
ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर कांग्रेस के बड़े नेताओं में सक्रियता बढ़ गई है। राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने कहा- आश्वस्त करना चाहता हूं की किसी भी तरह कि विद्रोह की परिकल्पना निराधार है। ज्योतिरादित्य सिंधिया मप्र में कांग्रेस की वापसी के शिल्पकारों में एक हैं। उनकी लोकप्रियता प्रदेश के साथ संपूर्ण देश में है। कमलनाथ जी और उनके बीच में प्रगाढ़ता है। सिंधिया जी से मेरी बात हुई और शीघ्र भेंट होगी।
इसे भी पढ़ें- इस बार अचूक रहा कमलनाथ का निशाना, सिंधिया की वापसी अब मुश्किल !

गृहमंत्री ने कहा था कद के हिसाब से मिलेगा पद
ज्योतिरादित्य सिंधिया के सोशल मीडिया में स्टेटस बदले पर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा-ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ऐसा क्यों किया मुझे इसकी जानकारी नहीं है। सिंधिया अभी कांग्रेस महासचिव हैं और कांग्रेस के बड़े नेता हैं। मैंने ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ लंबे समय तक काम किया है। वहीं, उनके पिता माधवराव सिंधिया के साथ भी काम किया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया की नाराजगी पर टिप्पणी करते हुए बाला बच्चन ने कहा- कांग्रेस में किस नेता को कौन सा पद देना है इसका फैसला पार्टी हाई कमान करता है। लेकिन जो जिस कद का नेता होता है उसे उसी तरह की जिम्मेदारी दी जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो