scriptछह घंटे चला ऑनलाइन परिचय सम्मेलन, 100 ने दिया परिचय, विदेश से भी जुड़े युवक-युवती | kayastha samaj parichay sammelan | Patrika News

छह घंटे चला ऑनलाइन परिचय सम्मेलन, 100 ने दिया परिचय, विदेश से भी जुड़े युवक-युवती

locationभोपालPublished: Oct 20, 2021 01:13:48 am

Submitted by:

govind agnihotri

कायस्थ समाज का डिजिटल परिचय सम्मेलन
 

kayastha samaj parichay sammelan

छह घंटे चला ऑनलाइन परिचय सम्मेलन, 100 ने दिया परिचय, विदेश से भी जुड़े युवक-युवती

भोपाल. अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की ओर से संचालित चित्रांश व्हाटसऐप शादी ग्रुप और शुभ परिचय डिजिटल वैवाहिक पत्रिका की ओर से युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में देश-विदेश से कई लोगों ने ऑनलाइन परिचय दिया। परिचय सम्मेलन में विदेशों में निवासरत समाज के कई विवाह योग्य युवक-युवतियों और परिजन ने अपनी पसंद-नापसंद बताई।

होशंगाबाद रोड स्थित एक होटल में सम्मेलन का ऑनलाइन आयोजन किया गया था। यह डिजिटल परिचय सम्मेलन दोपहर एक बजे से शाम 7 बजे तक चला। इस दौरान अनेक विवाह योग्य युवक-युवतियों और परिजनों ने परिचय दिया। आयोजन में मेलबोर्न से उत्कर्ष सक्सेना, फ्लोरिडा यूएसए से मोहित श्रीवास्तव एवं कनाडा से कीर्ति वर्मा ने वर्चुअल कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अपना परिचय दिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विश्वास कैलाश सारंग टीकमगढ़ से और आलोक संजर खंडवा से वर्चुअल कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस आयोजन से जुड़े। इस मौके पर कायस्थ महासभा के सुनील श्रीवास्तव ने बताया कि यह परिचय सम्मेलन स्व. कैलाश सारंग की स्मृति में आयोजित किया गया था। इसमें100 से अधिक युवक-युवतियों और कुछ परिजन ने भी अपने बच्चों के लिए परिचय दिया। इस दौरान कुछ परिवारों के बीच बातचीत भी शुरू हुई। सम्मेलन में अजय श्रीवास्तव नीलू, शीला भटनागर, कैलाश सक्सेना, सीजेपी ब्योहार, बृजेश श्रीवास्तव सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

डिजिटल डायरेक्टरी का विमोचन

इस ऑनलाइन सम्मेलन के दौरान वर्चुअल कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 400 विवाह योग्य युवक-युवतियों की 4 जीबी की डिजिटल डायरेक्टरी का विमोचन भी किया गया। इस डिजिटल डायरेक्टरी में 400 बच्चों में 12 डॉक्टर, 240 इंजीनियर एवं शेष व्यवसायी, उद्यमी, शासकीय सेवकों की जानकारी समाहित है। कार्यक्रम का संचालन डॉ. रमेश श्रीवास्तव ने किया एवं आभार व्योम खरे ने व्यक्त किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो