script10 मई तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, इस बार बरती जा सकती है और भी ज्यादा सख्ती | Lockdown corona curfew in Madhya Pradesh may be extended till 10 may | Patrika News

10 मई तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, इस बार बरती जा सकती है और भी ज्यादा सख्ती

locationभोपालPublished: Apr 28, 2021 07:36:38 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

कोरोना के बढ़ते मामलों को देख केन्द्र सरकार ने राज्य सरकार को 10 मई तक सख्त लॉकडाउन लगाने के लिए कहा…

lockdown.png

भोपाल. मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा सकती है। केन्द्र सरकार की ओर से प्रदेश सरकार को 10 मई तक सख्त लॉकडाउन लगाने के लिए कहा है। बता दें कि वर्तमान में प्रदेश के सभी शहरों में 3 मई तक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है और इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि अब जल्द ही लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया जा सकता है। अप्रैल महीने की शुरुआत से ही प्रदेश में कोरोना के बेकाबू होने से कोरोना कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया था और तभी से बाजार बंद हैं।

ये भी पढ़ें- मंत्री के सामने फूट-फूटकर रोए बीजेपी विधायक, बोले- ‘अस्पताल में नहीं मिल रहीं सुविधाएं’

केन्द्रीय गृह सचिव ने लिखा पत्र
मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए केन्द्रीय गृह सचिव अनिल कुमार भल्ला ने मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस को एक पत्र लिखा था जिसमें कहा गया था कि जिन जिलों में कोरोना संक्रमण की दर 10 फीसदी से अधिक है वहां अगले 10 दिनों के लिए सख्त लॉकडाउन बढ़ाया जाए। वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी कोर ग्रुप की बैठक के दौरान लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत दिए हैं।

ये भी पढ़ें- विदाई से पहले ही विधवा हुई दुल्हन, कार सजवाने ले जाते वक्त दूल्हे की कार बिजली के खंभे से टकराई

इन जिलों में 7 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन
बता दें कि होशंगाबाद, बैतूल और उज्जैन जिले में 7 मई तक कोरोना कर्फ्यू लगा दिया गया है। बुधवार को इन जिलों में लॉकडाउन बढ़ाए जाने की जानकारी दी गई। 8 और 9 मई को शनिवार-रविवार को दो दिन का वीकेंड लॉकडाउन संबंधी स्टैंडिंग ऑर्डर पहले से ही लागू है ऐसे में 10 मई की सुबह 6 बजे तक इन जिलों में कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा।

देखें वीडियो- पिता की मौत का गम और सिस्टम की प्रताड़ना का शिकार हुआ बेटा

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80xkzw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो