scriptहोलिका दहन आज, कोरोना संक्रमण के कारण इन 11 जिलों के 12 शहरों में रहेगा लॉकडाउन | Lockdown will remain in 12 cities of these 11 districts due to Corona | Patrika News

होलिका दहन आज, कोरोना संक्रमण के कारण इन 11 जिलों के 12 शहरों में रहेगा लॉकडाउन

locationभोपालPublished: Mar 28, 2021 09:03:16 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

प्रत्येक रविवार 11 जिलों के 12 शहरों में लॉकडाउन रहेगा। शहरों में लॉकडाउन शनिवार रात्रि 10 बजे से सोमवार प्रात: 6 बजे तक प्रभावी रहेगा।

nnn.png
भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण आज होली के पर्व भी बेरंग हो गया है। देश और प्रदेश में होली का पर्व है लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण प्रदेश के कई जिलों में लॉकडाउन रहेगा। अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा ने बताया है कि कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिये आगामी आदेश तक प्रत्येक रविवार 11 जिलों के 12 शहरों में लॉकडाउन रहेगा। शहरों में लॉकडाउन शनिवार रात्रि 10 बजे से सोमवार प्रात: 6 बजे तक प्रभावी रहेगा।
डॉ. राजौरा ने बताया कि शुक्रवार 26 मार्च, 2021 को ग्वालियर, उज्जैन, विदिशा, नरसिंहपुर और छिन्दवाड़ा जिले के सौंसर में भी लॉकडाउन संबंधी आदेश जारी किये गये हैं। इंदौर, भोपाल, जबलपुर, बैतूल, रतलाम, छिन्दवाड़ा और खरगोन में पहले से ही लॉकडाउन संबंधी आदेश प्रभावशील है। डॉ. राजौरा ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिये पूर्व में जारी आदेश यथावत रहेंगे।
सीएम की भी अपील
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के नागरिकों से होली का त्यौहार घर पर ही मनाने की अपील की है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हम प्रतिवर्ष पूरे त्यौहार उल्लास के साथ मनाते हैं। इस समय मानवता के समक्ष कोरोना का संकट विद्यमान है। बीता एक वर्ष बहुत कठिनाइयों से भरा रहा। हम सुखद स्थिति में आ रहे थे। लेकिन कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने फिर चिंताएं बढ़ा दी हैं।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों के सभी नागरिकों को होली की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए आग्रह किया है कि इस बार हमारा संकल्प ‘मेरी होली-मेरे घर’ है। सिर्फ पारिवारिक स्तर पर त्यौहार मनाएं। ज्यादा संख्या में एक स्थान पर लोगों के एकत्र होने से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ जायेगा। इस खतरे को बढ़ाने का अनुचित कार्य हम न करें। यह सभी की सुरक्षा के लिए आवश्यक है कि त्यौहार सादगी से मनाएं।
कोरोना का संक्रमण न फैले इसके लिए सभी लोग होली और अन्य त्यौहार घर पर ही रहकर पूरी श्रद्धा एवं आस्था के साथ मनाए। जिन जिलों में कोरोना के बीस से अधिक प्रकरण हैं वहां होलिका दहन प्रतीकात्मक रूप से ही हो, यह सबको सुनिश्चित करना है। कही भी भीड़-भाड़ नहीं हो, इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए। खुद की, समाज की, राज्य की और देश की सुरक्षा हमारा कर्तव्य है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x80892n
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो