scriptआखिर! शिवराज सिंह चौहान ने 17 साल बाद तोड़ ही दिया मिथक, जो इस जगह पर पहुंचा उसने गंवाई सीएम की कुर्सी | loksabha election 2024 news shivraj singh chouhan broken the myth of 17 years, those who reached ichhawar losted cm position | Patrika News
भोपाल

आखिर! शिवराज सिंह चौहान ने 17 साल बाद तोड़ ही दिया मिथक, जो इस जगह पर पहुंचा उसने गंवाई सीएम की कुर्सी

MP Loksabha 2024 News : एमपी के सीहोर जिले में स्थित इछावर का इतिहास काफी पेचीदा है। यहां सीएम पद पर रहते हुए जिसने भी मिथक तोड़ने का प्रयास किया। उसने सीएम की कुर्सी गंवाई है।

भोपालApr 12, 2024 / 04:11 pm

Himanshu Singh

shivraj_singh_chouhan.jpg

मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दोनों ही पार्टियां तैयारियों में जुटी हैं। इन दिनों पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान भी विदिशा लोकसभा के लगातार दौरे कर रहें हैं। शिवराज सिंह 17 साल एमपी के सीएम रहे। लेकिन वह कभी इछावर नहीं गए। इसके का कारण एक मिथक था।

अब शिवराज सिंह चौहान सीएम नहीं हैं तो वह इछावर पहुंचे हैं। इसके पीछे का मिथक था कि जो भी सीएम इस नगर में आता है। वह फिर सीएम की कुर्सी में नहीं बैठ पाता है। इछावर आए कई सीएम ने अपनी कुर्सी गंवा दी है।

 


इछावर के मिथक को तोड़ने का प्रयास पहले भी कई मुख्यमंत्री कर चुके हैं। लेकिन अभी तक कोई कामयाब नहीं हो सका। साल 2003 में तत्कालीन सीएम दिग्विजय सिंह भी इस मिथक को तोड़ने के लिए 15 नवंबर 2003 को सहकारी सम्मेलन में हिस्सा लेने इछावर आए थे। इस दौरान दिग्विजय सिंह ने भाषण देते हुए कहा था कि मैं इछावर के इस मिथक को तोड़ने आया हूं। इसके बाद क्या था एमपी में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था। इससे पहले वीरेंद्र कुमार सकलेचा और उमा भारती भी मिथक तोड़ने का प्रयास किया लेकिन उन्हें सीएम पद खोना पड़ा।
ये भी पढ़ें – Lok sabha Election 2024 : भाजपा का बड़ा हमला, कांग्रेस ने तीनों लोक में किया घोटाला

 


पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नए भारत का निर्माण हो रहा है। जब कांग्रेस की सरकार हुआ करती थी तो दुनिया में भारत की कोई इज्जत नहीं थी। भारत को घपलों-घोटालों का देश कहा जाता था। लेकिन जब से पीएम नरेंद्र मोदी बने हैं इसके बाद से दुनियाभर में इनका डंका बज रहा है। पीएम मोदी के नेतृ्त्व वाली बीजेपी सरकार में कश्मीर से धारा 370 हट गई। तीन तलाक कानून खत्म कर दिया। आतंकवाद का सफाया कर दिया। अयोध्या में राम मंदिर बन गया। पूर्व सीएम ने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में ही विकसित भारत का निर्माण होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो