scriptएमपी में बड़ी सर्जरीः आइएएस अफसरों समेत एक हजार से अधिक कर्मचारियों के तबादले | madhya pradesh ias transfer list | Patrika News

एमपी में बड़ी सर्जरीः आइएएस अफसरों समेत एक हजार से अधिक कर्मचारियों के तबादले

locationभोपालPublished: Aug 31, 2021 11:52:49 pm

Submitted by:

Manish Gite

1 सितंबर से फिर तबादलों पर लग जाएगा प्रतिबंध, अंतिम दिन 31 अगस्त को बड़े पैमाने पर कई विभागों की तबादला सूची जारी…।

crime-2.png

भोपाल। मध्यप्रदेश में तबादलों पर 1 सितंबर से दोबारा रोक लग जाएगी, इससे पहले ही 31 अगस्त की देर रात तक तबादलों का दौर जारी था। कई विभागों के आइएएस अफसरों (IAS OFFICERS) से लेकर एक छोटे से कर्मचारी तक के तबादले कर दिए गए। इनमें 600 से अधिक अफसर इधर से इधर कर दिए गए, वहीं 240 जेल प्रहरियों के तबादलों समेत 97 डीपीओ और 99 प्राध्यापकों के तबादले भी कर दिए गए। इसी तरह गृह विभाग ने 97 उप संचालक, जिला लोक अभियोजन, एडीपीओ, सहायक जिला लोक अभियोजन अफसरों के तबादले किए हैं।

 

अमित राठौर

राज्य सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के कई अफसरों के तबादले हुए हैं। इनमें 1996 बैच के आइएएस अफसर वित्त विभाग के प्रमुख सचिव अमित राठौर को वित्त विभाग से विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग का प्रमुख सचिव बनाया है।

 

गुलशन बामरा

1997 बैच के आइएएस अफसर गुलशन बामरा को योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग का प्रमुख सचिव बनाया है, इसके साथ ही खेल एवं युवा कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव के साथ ही राज्य योजना आयोग का सदस्य सचिव (अतिरिक्त प्रभार) बनाया है।

 

आकाश त्रिपाठी

1998 बैच के आकाश त्रिपाठी को स्वास्थ्य सेवाओं के साथ ही खाद्य एवं औषधि प्रशासन का नियंत्रक, आयुक्त खाद्य सुरक्षा, पदेन सचिव, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की भी जवाबदारी दी गई है।

 

डा. ई रमेश कुमार

1999 बैच के डा. ई रमेश कुमार को आयुक्त सामाजिक न्याय एवं निशक्तजन कल्याण की जिम्मेदारी दी गई है। यह अपनी पदस्थापना के लिए प्रतिक्षारत थे।

 

विवेक कुमार पोरवाल

2000 बैच के विवेक कुमार पोरवाल को पावर मैनेजमेंट कंपनि लिमिटेड जबलपुर का एमडी और पदेन सचिव, ऊर्जा विभाग तथा ऊर्जा विकास निगम के प्रबंध संचालक की भी जवाबदारी दी गई है। इससे पहले पोरवाल सूक्ष्य लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग के सचिव थे और उद्योग विभाग के आयुक्त भी थे।

 

पी नरहरि

2001 बैच के पी नरहरि को सूक्ष्म लखन एवं मध्यम उद्यम विभाग का सचिव बनाया है, वहीं उनके पास आयुक्त उद्योग, राज्य सहकारी विपणन संघ के एमडी का भी अतिरिक्त प्रभार रहेगा। पी नरहरि के पास आयुक्त खाद्य सुरक्षा का अतिरिक्त प्रभार और खाद्य एवं औषधि विभाग के नियंत्रक की भी जिम्मेदारी थी।

 

एम सेलवेंद्रन

2002 बेच के एम सेलवेंद्रन को मुख्यमंत्री का सचिव बनाया गया है, उनके पास विमानन विभाग एवं पंजीयन महानिरीक्षक एवं अधीक्षक, मुद्रांक की भी जिम्मेदारी रहेगी।

 

लोकेश कुमार जाटव

2004 बैच के लोकेश कुमार जाटव को वित्त विभाग का सचिव बनाया गया है, वहीं उनके पास प्रोविडेंट इन्वेस्टमेंट कंपनि लिमिटेड मुंबई के प्रबंध संचालक का अतिरिक्त प्रभार रहेगा।

 

स्वाति मीणा नायक

2007 बैच की आएएस अफसर को महिला वित्त एवं विकास निगम का प्रबंध संचालक बनाया गया है।

 

डा. रामराव भौंसले

2007 बैच के अफसर रामराव भौंसले को महिला एवं बाल विकास का संचालक तथा, अटल बिहारी ाजपेयी बाल आरोग्य एवं पोषण मिशन का मिशन संचालक बनाया गया है।

 

छवि भारद्वाज

2008 बैच की छवि भारद्वाज को मेट्रो की जवाबदारी दी गई है। उन्हें मेट्रो रेल कार्पोरेशन का प्रबंध संचालक बनाया गया है। इसके साथ वे अपर सचि मुख्यमंत्री कार्यालय भी रहेंगी। इससे पहले छवि भारद्वाज राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक थीं।

 

विकास नरवाल

2008 बैच के विकास नरवाल को कृषि विपण बोर्ड सह आयुक्त मंडी बोर्ड का प्रबंध संचालक बनाया गया है।

 

शिल्पा गुप्ता

2008 बैच की शिल्पा गुप्ता को पुरातत्व एवं संग्रहालय का सह आयुक्त एवं सह संचालक बनाया गया है। इसके साथ ही शिल्पा गुप्ता के पास पर्यटन विकास बोर्ड का अपर प्रबंध संचालक का भी जिम्मा रहेगा।

 

प्रियंका दास

2009 बैच की प्रियंका दास को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में मिशन संचालक की जवाबदारी दी गई है।


तरुण पिथोड़े

2009 बैच के आइएएस अफसर तरुण पिथोड़े को राज्य नागरिक आपूर्ति निगम का प्रबंध संचालक बनाया है। उनके पास राज्य भंडार गृह निगम के प्रबंध संचालक का अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा।

 

राकेश कुमार श्रीवास्तव

2009 बैच के आइएएस अफसर राकेश कुमार को खनिज साधन विभाग का उप सचिव बनाया गया है।


अभिजीत अग्रवाल

2010 बैच के अफसर अभिजीत अग्रवाल को कोषएवं लेखा विभाग में सह आयुक्त बनाया गया है। इससे पहले वे राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के प्रबंध संचालक थे।

 

दीपक कुमार सक्सेना

2010 बैच के अफसर दीपक कुमार सक्सेना को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग का संचालक बनाया गया है। इससे पहले वे ऊर्जा विकास निगम के प्रबंध संचालक थे।

 

गिरीश शर्मा

2011 बैच के आइएएस अफसर गिरीश शर्मा को राज्य शासन ने सामान्य प्रशासन विभाग में उप सचिव बनाया है। इससे पहले शर्मा अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान का संचालक थे।

 

अशोक शाह का प्रमोशन, अपर मुख्य सचिव बने

इससे पहले देर शाम को 1990 बैच के आइएएस अफसर अशोक शाह को पदोन्नत करते हुए उन्हें प्रमुख सचिव से अपर मुख्य सचिव बनाया गया है। वे महिला एवं बाल विकास विभाग तथा आदिम जाति अनुसंधान एवं विकास संस्थान के संचालक का अतिरिक्त प्रभार भी देखेंगे। इससे पहले शाह इसी विभाग में प्रमुछ सचिव के पद पर कार्यरत थे। उनकी यह पदस्थापना 1 सितंबर से प्रभावशील मानी जाएगी। यह आदेश मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस के हस्ताक्षर से जारी किए गए हैं।

पुलिस विभाग में तबादले

मध्यप्रदेश पुलिस मुख्यालय ने कई कार्यावहक निरीक्षकों के तबादले किए हैं। इनमें संजू कामले को बड़वानी से भोपाल, रजनी सिंह चौहान को भोपाल से निवाड़ी, मलखान सिंह चौहान को सायबर सेल भोपाल से पीटीएस तिघरा, श्रद्धा यादव को महिला सेल रतलाम से भोपाल, मनीष राज सिंह भदौरिया को छिंदवाड़ा से भोपाल, सुशीला साकेत वर्मा को भोपाल से रीवा, संतोष सिंह मरकाम को इओडब्ल्यू भोपाल से कल्याण शाखा पीएचक्यू भोपाल पदस्थ किया गया है। इनके अलावा सुरेंद्र कुमार शुक्ला को अअवि जोन से अजाक पुलिस मुख्यालय भोपाल पदस्थ किया गया है। आकांक्षा सहारे को भोपाल से पीटीएस पचमढ़ी, खेलचंद्र पटले को पीटीएस सागर से छिंदवाड़ा, सुधा शुक्ला को भोपाल से जेएनपीए सागर पदस्थ किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो