scriptपत्रकारिता विवि में प्रवेश के लिए नहीं होगी परीक्षा, जानिए किस आधार पर मिलेगा एडमिशन | Makhanlal University Entrance Latest News | Patrika News
भोपाल

पत्रकारिता विवि में प्रवेश के लिए नहीं होगी परीक्षा, जानिए किस आधार पर मिलेगा एडमिशन

50 एकड़ के नए परिसर में जुलाई अंत तक शिफ्ट होगा विवि, कुलपति ने किया परिसर का निरीक्षण

भोपालMay 24, 2020 / 02:16 am

विकास वर्मा

Makhanlal University Entrance Latest News

पत्रकारिता विवि में प्रवेश के लिए नहीं होगी परीक्षा, जानिए किस आधार पर मिलेगा एडमिशन

भोपाल. माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विवि के शैक्षणिक सत्र 2020—21 में प्रवेश को लेकर कुलपति प्रो. संजय द्विवेदी ने कहा है सोमवार तक हम प्रवेश परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी कर देंगे। इस बार एंट्रेस एग्जाम नहीं होगा, बल्कि छात्रों को मेरिट के आधार पर ही प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इस बार ग्रेजुएशन कोर्स में भी प्रवेश लिए जाएंगे। बता दें, पिछले साल ग्रेजुएशन कोर्स में प्रवेश नहीं लिए गए थे। वहीं सेमेस्टर एग्जाम को लेकर कुलपति ने बताया कि राज्यपाल ने प्रदेश के कुलपतियों की जो कमेटी बनाई थी उसने अपनी रिपोर्ट राज्यपाल को सौंप दी है। अब यह रिपोर्ट उच्च शिक्षा को भेजी गई है, विभाग प्रदेश के विवि के लिए जो निर्णय लेगा हम भी अपने विवि में वही नियम लागू करेंगे।

नया सत्र एक सितंबर से
विवि का नया शैक्षणिक सत्र बिशन खेड़ी में 50 एकड़ भूमि पर निर्मित नए परिसर में प्रारंभ होगा। परिसर के निर्माण कार्य की प्रगति का निरीक्षण करने के लिए शनिवार को विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. संजय द्विवेदी बिशन खेड़ी पहुंचे। उन्होंने गृह निर्माण मंडल के अधिकारियों को इंटीरियर कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं, ताकि कोरोना संक्रमण के दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए नए परिसर में नया शैक्षणिक सत्र प्रारंभ किया जा सके। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के बाद भी शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना आवश्यक होगा। इसलिए नए सत्र के लिए नए परिसर की आवश्यकता है। गृह निर्माण मंडल के अधिकारियों ने 15 से 30 जुलाई तक परिसर तैयार करने का भरोसा दिलाया है। बता दें, इस साल विवि का शैक्षणिक सत्र 1 सितम्बर से शुरू होगा।

Home / Bhopal / पत्रकारिता विवि में प्रवेश के लिए नहीं होगी परीक्षा, जानिए किस आधार पर मिलेगा एडमिशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो