scriptमिलिए प्रशिक्षित घोड़े से जो करता है शराब की तस्करी | Meet the trained horse that smuggles liquor | Patrika News
भोपाल

मिलिए प्रशिक्षित घोड़े से जो करता है शराब की तस्करी

मुलताई में घोड़ों को प्रशिक्षित कर उने देशी शराब की तस्करी कराए जाने का हैरत-अंगेज मामला सामने आया है। पुलिस ने घोड़े को शराब तस्करी करते रंगे हाथों पकड़ा हैं।

भोपालMay 14, 2023 / 09:22 pm

योगेंद्र Sen

मिलिए प्रशिक्षित घोड़े से जो करता है शराब की तस्करी

Meet the trained horse that smuggles liquor

बैतूल। मुलताई में घोड़ों को प्रशिक्षित कर उने देशी शराब की तस्करी कराए जाने का हैरत-अंगेज मामला सामने आया है। पुलिस ने घोड़े को शराब तस्करी करते रंगे हाथों पकड़ा हैं। साथ ही घोड़े के मालिक अकुंश बंजारे निवासी प्रभातपट्टन को गिरफ्तार किया है। आरोपी घोड़े की पीठ पर बोरी के अंदर टायर ट्यूब में कच्ची शराब की तस्करी करता था। घोड़े के पास से 60 लीटर देशी शराब कीमत 6 हजार रुपए की जब्त की गई।
तस्करी रोकने चला रहे अभियान
पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज सोनी व्दारा चलाये जा रहे अभियान के तहत अवैध शराब तस्करी को रोकने के लिए कार्यवाही की गई। एसडीओपी मुलताई नम्रता सोधिया के मार्गदर्शन मे एवं थाना प्रभारी प्रज्ञा शर्मा के निदेशन में टीम गठित कर क्षेत्र में अवैध रूप से घोड़ों को प्रशिक्षित कर क्षेत्र में कराई जा रही अवैध कच्ची महुआ शराब की तस्करी की लगातार सूचना प्राप्त हो रही थी, कि इन प्रशिक्षित घोड़ों को पुलिस द्वारा अगर पकड़ा जाता है, तो घोड़े शराब छोड़कर जमीन पर नीचे लेट जाते है। सूचना पर पुलिस अधीक्षक द्वारा दिए गए आदेश के पालन में टीम गठित कर दबिश दी गई।
घोड़े को तस्करी के लिए किया था प्रशिक्षित
थाना मुलताई पुलिस को मुखबिर पता चला कि ग्राम प्रभातपट्टन निवासी अंकुश बंजारे प्रभात पट्टन स्थित बारस्कर के खेत के पास वाले टेलीफोन टावर के कच्चे रास्ते से कुछ ही देर में एक प्रशिक्षित घोड़े की पीठ पर बोरी के अंदर टायर ट्यूब में कच्ची महुआ शराब ले जा रहा है। इस सूचना तसदीक की गई तो प्रभात पट्टन स्थित बारस्कर के खेत के पास वाले टेलीफोन टावर के कच्चे रास्ते पर अंकुश बंजारे को घोड़े पर बैठकर प्रभात पट्टन तरफ आते समय पुलिस टीम द्वारा पकड़ा गया। घोड़े की पीठ पर रखी बोरी में रखे 02 नग टायर ट्यूब में रखी हाथ भट्टी की कच्ची महुआ शराब कुल 60 लीटर कुल कीमती 6000 रुपय की पाई गई। आरोपी अंकुश पिता राजकुमार बंजारे उम्र 25 साल निवासी अंबेडकर चौक प्रभात पट्टन थाना मुलताई को पकड़कर 60 लीटर अवैध कच्ची महुआ शराब एवं एक घोड़ा कीमती करीबन 10,000 रूपय कुल कीमती 16,000 रूपय का जप्त किया गया एवं आरोपी को धारा 34 (2) आबकारी एक्ट में गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया जा रहा है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8kxguh

Home / Bhopal / मिलिए प्रशिक्षित घोड़े से जो करता है शराब की तस्करी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो