script नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, फिर बदलेगा मौसम, 24 घंटे में भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी | Meteorological Department alert for heavy rain hailstorm due to active new western disturbance MP weather will change within 24 hours | Patrika News

नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, फिर बदलेगा मौसम, 24 घंटे में भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी

locationभोपालPublished: Feb 05, 2024 10:26:09 pm

Submitted by:

Faiz Mubarak

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कई जिलों के लिए आगामी 24 घंटों के दौरान बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है।

news
नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, फिर बदलेगा मौसम, 24 घंटे में भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी

बीते 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के उज्जैन संभाग के अंतर्गत आने वाले जिलों में कहीं कहीं पर हल्की बूंदा बांदी हुई, जबकि जबलपुर संभाग के अंतर्गत आने वाले जिलों में कहीं-कहीं बारिश हुई। जबकि ग्वालियर और सागर संभागों के जिलों में कई इलाकों में चंबल और रीवा संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर बारिश दर्ज की गई। बाकि बचे मध्य प्रदेश के अन्य संभागों के जिलों में मौसम मुख्य रूप शुष्क रहा। हालांकि, ग्वालियर जिले के भितरवार और भिंड में ओलावृष्टि दर्ज की गई है।


वहीं, मध्य प्रदेश के मुरैना, भिंड, ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर और पन्ना जिलों में हल्का कोहरा छाया रहा। न्यूनतम दृश्यता सुबह के समय ग्वालियर हवाई अड्डे पर 800 मीटर ओर खजुराहो हवाई अड्डे पर 700 मीटर दर्ज की गई। न्यूनतम तापमान नर्मदापुरम और शहडोल संभागों के जिलों में काफी बढ़े एवं शेष सभी संभागों के जिलों के तापमानों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। वे इंदौर, रीवा, जबलपुर और सागर संभागों के जिलों में सामान्य से अधिक रहे: भोपाल, नर्मदापुरम, उज्जैन और ग्वालियर संभागों के जिलों में काफी अधिक रहे: शहडोल संभाग के जिलों में विशेष रूप अधिक रहे।

यह भी पढ़ें- झाड़-फूंक के नाम पर नरबलि, गर्दन झुकाओ कहकर तांत्रिक ने धड़ से अलग कर दिया शख्स का सिर


इन जिलों के लिए चेतावनी जारी

मौसम विभाग के अनुसार नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रीय होने से मध्य प्रदेश के रीवा संभाग के अंतर्गत आने वाले जिलों में पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया भिंड और श्योपुर कलां जिलों में बारिश और बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। वहीं रीवा संभाग के जिलों में, पन्ना, छतरपुर, ग्वालियर, दतिया और भिंड जिलों में बारिश और बिजली गिरने के लिए चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा मऊगंज, पन्ना, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, विदिशा, रायसेन, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया भिंड और मुरैना जिलों में कोहरे की चेतावनी जारी की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो