script

चिकित्सा शिक्षा मंत्री बोले- प्रदेश को मिले 10.50 लाख कोरोना वैक्सीन डोज, कांग्रेस के प्रदर्शन रैली में शामिल थे गुंडे

locationभोपालPublished: Jan 24, 2021 10:16:51 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने रविवार को भोपाल में कोरोना वैक्सीन को लेकर जानकारी दी। वहीं, पीसीसी चीफ कमलनाथ की रैली पर टिप्पणी करते हुए कहा कि, रैली में गुंडे शामिल थे।

news

चिकित्सा शिक्षा मंत्री बोले- प्रदेश को मिले 10.50 लाख कोरोना वैक्सीन डोज, कांग्रेस के प्रदर्शन रैली में शामिल थे गुंडे

भोपाल/ मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने रविवार को राजधानी भोपाल में कोरोना वैक्सीन को लेकर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि, प्रदेशभर में वैक्सीनेशन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसी सप्ताह के अंत तक प्रदेश के 1200 केंद्रों पर टीकाकरण का काम शुरू कर दिया जाएगा। इस दौरान मंत्री सारंग ने शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस द्वरा कृषि कानून को लेकर किये गए प्रदर्शन पर टिप्प्णी करते हुए कहा कि, इसमें गुंडे शामिल थे।

 

पढ़ें ये खास खबर- शासन भी भूला कौन शिवमंगल सिंह सुमन और कौन हरिवंश राय बच्चन


सोमवार को प्रदेश के 450 केन्द्रों पर होगा वैक्सिनेशन

मध्य प्रदेश में अब तक 10 लाख 50 हजार डोज कोवीशिल्ड और कोवैक्सिन के पहुंच चुके हैं। इनमें से डेढ़ लाख टीके कोवैक्सिन के हैं। सोमवार से भोपाल समेत प्रदेश भर के 450 केंद्रों पर टीका करण होगा। अब एक दिन में 45 हजार हेल्थ वर्कर को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है। इसमें अब लिस्ट के साथ ही प्रोर्टल में दर्ज हेल्थ वर्कर को टीका लगाया जा सकेगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- प्रदेश के 40 लाख परिवारों को मिलेगा सुपर स्पेशलिटी इलाज, नर्सिंग होम में इस योजना से होगा मुफ्त उपचार


तारीख का कोई बंधन नहीं

मंत्री सारंग ने कहा कि, मौजूदा समय में मध्य प्रदेश के 70 फीसदी हेल्थ वर्कर्स का टीका करण हो चुका है। तारीख को लेकर कोई बंधन नहीं है। स्वस्थ्य कर्मी अपने कम्फर्ट से वैक्सीनेशन करा रहे हैं। अब लिस्ट के अलावा पोर्टल में दर्ज हेल्थ वर्कर को वैक्सीनेशन कराया जा सकता है। ऐसे में एक दिन में अब अधिक लोगों को टीका लगाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि, राजधानी भोपाल में ही सोमवार को 36 केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण किया जाएगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- राष्ट्रीय बालिका दिवस आज : बेटियों के सम्मान में आयोजित हुआ कार्यक्रम, CM शिवराज ने कही ये बातें


कमलनाथ के प्रदर्शन पर टिप्पणी

मंत्री विश्वास सारंग ने शनिवार को कमलनाथ के नेतृत्व में कृषि कानून के विरुद्ध की गई प्रदर्शन रैली पर टिप्पणी करते हुए कहा कि, उनके विशेषाधिकार हनन नोटिस पर कहा कि यह हर विधायक का अधिकार है, लेकिन तय किया जाए कि, इसमें राजनीति न हो। कोरोना के समय में जब कमलनाथ सीएम थे, तब क्यों इतनी संवेदनशीलता नहीं दिखाई। सारंग ने कहा कि, एक भी किसान अगर कांग्रेस के समर्थन में प्रदर्शन में शामिल हुए हों, तो मैं इनाम दे दूंगा। प्रदर्शनकारियों पर FIR करने पर सारंग ने कहा कि, पहली कार्रवाई पुलिस की तरफ से नहीं हुई। युवा कांग्रेस के गुंडों ने पहले पत्थर चलाए थे, जिसपर पुलिस की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई थी। सारंग ने ये भी कहा कि, दिग्विजय सिंह को कांग्रेस ने गुंडों का नेतृत्व करने की सुपारी दी है, जो नेता प्रदर्शन कर रहे थे, वो गुंडे हैं। उन्हें पार्षद का टिकिट चाहिए, इसलिये रैली में आए थे।

 

मंत्री के काफिले में दुर्घटना, युवक की मौके पर मौत, देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yvqpb

ट्रेंडिंग वीडियो