scriptMP News : एक्शन मोड में ‘मोहन सरकार’, गौ हत्या और तस्करी करने वालों की अब खैर नहीं! | Mohan Sarkar in action mode there is no mercy for cow slaughter and smugglers | Patrika News
भोपाल

MP News : एक्शन मोड में ‘मोहन सरकार’, गौ हत्या और तस्करी करने वालों की अब खैर नहीं!

MP Government in Action Mode : मध्यप्रदेश सरकार एक्शन मोड में नजर आ रही है। बीते दिनों गोवंश के मामले सामने आने से आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की गई है।

भोपालJun 29, 2024 / 01:47 pm

Himanshu Singh

mp news
MP News : मध्यप्रदेश में बीते कई दिनों से गोवंश के मामले सामने आ रहे हैं। जिसको लेकर डॉ सीएम मोहन यादव ने एक्शन लेते हुए कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सीएम मोहन यादव के एक्शन के बाद प्रशासन हरकत में आया और एक हफ्ते के अंदर ही 70 लोगों पर मामले दर्ज कर डाले। इसके अलावा 527 पशुओं को मुक्त कराकर 124 आरोपियों पर कार्रवाई की गई है।

बता दें कि, 11 जून के सीएम मोहन यादव द्वारा जिलों के सभी कलेक्टर और एसपी को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के दौरान गोवंश और अवैध वाहनों पर विशेष कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। पुलिस ने इस निर्देश का पालन करते हुए 13 जून से लेकर 20 जून तक प्रदेश भर में विशेष अभियान चलाया गया था।
MP News : गोवंश के अवशेष मिलने से मचा हडकंप, हिंदू संगठनों ने बंद का किया ऐलान


पुलिस की बॉर्डर पर पैनी नजर


डॉ सीएम मोहन यादव के निर्देश के बाद पुलिस मुख्यालय द्वारा 10 सालों में गोवंश के अवैध परिवहन के ट्रेंड और रुट्स पर मंथन कर कार्ययोजना की तैयारी है। जिसके आधार पर पुलिस ने एमपी के साऊथ और वेस्ट बॉर्डर पर पैनी नजर रख रही है। ये जिले बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, बड़वानी, खरगोन, बुरहानपुर, उज्जैन, रतलाम, नीमच हैं। जो कि अवैध परिवहन से ज्यादा प्रभावित हैं।

पिछले 6 महीनों में हजारों आरोपी हुए गिरफ्तार


निर्देश मिलने के बाद पुलिस ने पिछले छह महीने में अवैध गोवंश से संबंधित कुल 575 मामले दर्ज किए हैं। इन प्रकरणों में 1,121 अपराधियों को गिरफ्तार कर 7,524 गोवंशों को मुक्त कराया गया है। इस कार्रवाई में अवैध रूप से 342 वाहन जब्त किए गए हैं। पुलिस प्रशासन मिलकर आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चला रही है। इधर, पुलिस ने विशेष अभियान के तहत पूरे प्रदेश भर से 70 मामले गोवंश के अवैध परिवहन के मामले दर्ज किए हैं। इसमें 124 आरोपियों पर कार्रवाई करते हुए 527 पशुओं को चंगुल से छुड़वाया है।
बीते दिनों, सिवनी जिले में गोवंश की हत्या की साजिश नागपुर में रची गई थी। जिसके लिए आरोपियों को पैसे भी दिए गए थे। साथ ही वहां के स्थानीय लोगों ने भी इस हत्या में मदद की थी।

Hindi News/ Bhopal / MP News : एक्शन मोड में ‘मोहन सरकार’, गौ हत्या और तस्करी करने वालों की अब खैर नहीं!

ट्रेंडिंग वीडियो