scriptMonsoon update: 23-24 जून को धमाकेदार बारिश के साथ आएगा मानसून ! 13 जिलों में भारी बारिश Alert | Monsoon update: Monsoon will arrive today! Alert of heavy rain in 13 districts | Patrika News
भोपाल

Monsoon update: 23-24 जून को धमाकेदार बारिश के साथ आएगा मानसून ! 13 जिलों में भारी बारिश Alert

Monsoon update: मौसम विभाग के अनुसार भोपाल, रायसेन, सतना, हरदा, सिवनी, सीहोर, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन और राजगढ़ जिले में जोरदार बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

भोपालJun 23, 2024 / 08:05 am

Ashtha Awasthi

Monsoon

Monsoon

Monsoon update: शहर में इन दिनों रुक-रुककर बारिश की गतिविधियां चल रही है। भोपाल में मानसून की दस्तक 23 और 24 जून तक होने की उम्मीद जताई जा रही है। शनिवार को शहर में सुबह हल्के बादल रहे तो दिन में धूप खिली रही, जिससे लोग उमस से बेहाल नजर आए। शाम को काले घने बादल छाए और शहर के कुछ हिस्सों में मध्यम और तेज बौछारें भी पड़ी।

पूरा हो गया जून का कोटा (monsoon update 2024)

अब तक सामान्य से अधिक बारिश शहर में चल रही बारिश की गतिविधियों के कारण जून माह का कोटा पूरा हो गया है। 1 जून से अब तक शहर में 144.1 यानि पौने छह इंच से अधिक बारिश हो चुकी है, जो पूरे जून माह के कोटे से अधिक है। जून में बारिश का कोटा 132.1 मिमी का है।
ये भी पढ़ें: इन रूटों पर 6 एक्सप्रेस-वे बनाने जा रही भाजपा सरकार ! 100 दिन में पूरा होगा काम

भारी बारिश का अलर्ट जारी (MP Weather Update)

अभी बारिश का दौर जारी रहेगा मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल बारिश का दौर जारी रहेगा। अगले तीन चार दिन राजधानी में बारिश की संभावना है। इस समय अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से बड़ी मात्रा में नमी आ रही है। इसके कारण बारिश का दौर चल रहा है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार भोपाल, रायसेन, सतना, हरदा, सिवनी, सीहोर, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन और राजगढ़ जिले में जोरदार बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Hindi News/ Bhopal / Monsoon update: 23-24 जून को धमाकेदार बारिश के साथ आएगा मानसून ! 13 जिलों में भारी बारिश Alert

ट्रेंडिंग वीडियो