scriptकांग्रेस ने घोषित कर दिए दो दर्जन उम्मीदवार, व्हाट्स एप पर सूची आई तो पार्टी ने बताया फर्जी | MP Congress told WhatsApp list of two dozen candidates fake | Patrika News

कांग्रेस ने घोषित कर दिए दो दर्जन उम्मीदवार, व्हाट्स एप पर सूची आई तो पार्टी ने बताया फर्जी

locationभोपालPublished: May 29, 2023 09:07:40 am

Submitted by:

deepak deewan

कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची व्हाट्स एप पर जारी हो गई, कांग्रेस ने कहा—कानूनी कार्रवाई करेंगे

kamalnath_digvijaysingh.png

कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची व्हाट्स एप पर जारी

भोपाल। एमपी में आनेवाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और बीजेपी अभी से पूरा जोर लगाते दिख रहे हैं। दोनों दलों के नेता एक—दूसरे पर आरोप—प्रत्यारोप लगा रहे हैं जिससे राजनैतिक सरगर्मी बनी रहती है। इधर रविवार रात को उस समय राजनैतिक भूचाल सा आ गया जब खबर आई कि कांग्रेस ने अपने दो दर्जन प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। कांग्रेस उम्मीदवारों की यह सूची व्‍हाटसएप पर वायरल भी हो गई। बाद में पार्टी नेताओं ने इस सूची को फर्जी करार दिया। पार्टी ने इस मामले में कानूनी कदम उठाने की भी बात कही है।
मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस कर्नाटक की तर्ज पर पहले ही अपने उम्मीदवार घोषित करने की तैयारी में है। खबर है कि कांग्रेस के कई उम्मीदवार तय हो चुके हैं और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें अपनी—अपनी सीट पर तैयारी करने के लिए भी कह दिया है। इसी बीच रविवार रात कांग्रेस के 24 प्रत्याशियों की सूची व्‍हाटसएप पर आ गई।
24 प्रत्याशियों की यह सूची अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव मुकुल वासनिक के नाम से जारी हुई। व्‍हाटसएप पर कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची वायरल होते ही राजनैतिक गहमागहमी बढ़ गई। यहां तक कि प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के मोबाइल भी घनघनाने लगे जिससे ये नेता परेशान हो उठे। कुछ ही देर में एमपी कांग्रेस का मीडिया विभाग सक्रिय हुआ और व्‍हाटसएप की सूची को फर्जी बता दिया।
पार्टी ने इसे कांग्रेस के खिलाफ दुष्प्रचार का हिस्सा बताया और ऐसा करने वालों के विरुद्ध कानूनी कदम उठाने की भी बात कही। कांग्रेस मीडिया विभाग ने उम्मीदवारों की इस सूची को कूटरचित कहा। कांग्रेस ने मामले में कानूनी कार्रवाई करने की भी बात कही। खास बात यह है कि व्‍हाटसएप पर आई सूची में पूर्व मंत्री दीपक जोशी को खातेगांव सीट से कांग्रेस का उम्मीदवार घोषित किया गया था। वे हाल ही में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में आए हैं।
https://twitter.com/INCMP/status/1663009811540090881?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो