scriptसरकार का बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ा झटका, कहा- 4 हजार रुपए हर महीने देने का प्लान नहीं | mp government: has no plan to give allowance for unemployed | Patrika News

सरकार का बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ा झटका, कहा- 4 हजार रुपए हर महीने देने का प्लान नहीं

locationभोपालPublished: Jul 24, 2019 12:23:23 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

कमलनाथ ने विधानसभा में कहा- 4 हजार रुपए प्रतिमाह देने का कोई प्लान नहीं है।

kamal nath

सरकार का बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ा झटका, कहा- 4 हजार रुपए हर महीने देने का प्लान नहीं

भोपाल. मध्यप्रदेश में कमल नाथ की सरकार लगातार ये दावे कर रही है कि विधानसभा चुनाव से पहले सरकार ने वचन पत्र में वादे किए थे उन्हें पूरा करने का निरंतर प्रयास कर रही है। लेकिन मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार अब अपने ही वचन पत्र में किए एक दावे से मुकर गई है। या कहें सरकार ने यूटर्न ले लिया है। वचन पत्र में कांग्रेस ने कहा था कि बेरोजगार युवाओं को सक्षम बनाने के लिए चार हजार रुपए हर माह दिया जाएगा। लेकिन सरकार अपने इस वादे से मुकर गई है।
सीएम ने कहा- कोई प्लान नहीं है
सरकार से स्वरोजगार की आस लगाए बैठे युवाओं को मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार ने बड़ा झटका दिया है। फिलहाल कमलनाथ सरकार का 4 हजार रुपए हर महीने देने का कोई प्लान नहीं है। विधानसभा में इस बात की जानकारी खुद सीएम कमलनाथ ने दी। कांग्रेस के विधायक मुन्ना लाल गोयल ने सवाल किया था कि उसके जबाव में खुद सीएम कमल नाथ ने जानकारी देते हुए कहा कि फिलहाल सरकार का ऐसा कोई प्लान नहीं है।
क्या था विधायक का सवाल
कांग्रेस विधायक मुन्नालाल गोयल ने सवाल किया था कि पंजीकृत बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने या उन्हें बेरोजगारी भत्ता देने के लिए सरकार के द्वारा क्या नीति बनाई जा रही है। इसके जवाब में सीएम कमलनाथ ने लिखित में जबाव दिया कि फिलहाल इस संबंध में कोई प्लान नहीं है। बता दें कि इससे पहले बेरोजगारी भत्ता को लेकर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा था कि सरकार ने युवाओं के साथ छलावा किया।
kamal nath

क्या था कांग्रेस के वचन पत्र में
विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस में अपने घोषणा पत्र को वचन पत्र के नाम दिया था। वचन पत्र में युवा सशक्तिकरण एवं खेल के दूसरे प्वाइंट में लिखा है- युवाओं को स्वरोजगार के क्षेत्र में सक्षम बनाने सहभागिता राशि 4 हजार रुपए प्रति माग देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो