scriptCM शिवराज का बड़ा फैसला : कोविड के अलावा भी अनाथ हुए बच्चों के रहने, खाने और पढ़ाई की व्यवस्था करेगी सरकार | MP Govt make arrangement for non covid death parents children care | Patrika News

CM शिवराज का बड़ा फैसला : कोविड के अलावा भी अनाथ हुए बच्चों के रहने, खाने और पढ़ाई की व्यवस्था करेगी सरकार

locationभोपालPublished: Jun 13, 2021 07:16:42 pm

Submitted by:

Faiz

सीएम शिवराज ने प्रदेश में कोरोना के अलावा अनाथ हुए बच्चों को लेकर भी बड़ी बात कही। जानिये…

News

CM शिवराज का बड़ा फैसला : कोविड के अलावा भी अनाथ हुए बच्चों के रहने, खाने और पढ़ाई की व्यवस्था करेगी सरकार

भोपाल/ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को क्राइसिस मैनेजमेंट की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने एक तरफ तो प्रदेश में 15 जून से अनलॉक में ढील बढ़ाने के की बात कही, वहीं सीएम ने प्रदेश में कोरोना के अलावा अनाथ हुए बच्चों को लेकर भी बड़ी बात कही। पिछली समीक्षा बैठकों के दौरान जहां सीएम ने कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों शिक्षा, आश्रय और आहार की जिम्मेदारी लेने की बात कही थी। वहीं, अब सीएम ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि, प्रदेश में कोरोना के अलावा भी अनाथ होने वाले बच्चों की जिम्मेदार प्रदेश सरकार होगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81xjyf

समीक्षा बैठक में बोले सीएम

बैठक के दौरन सीएम ने कहा कि, अनाथ बच्चों के संबंध में भी बात सामने आई है। ऐसे में सरकार ने ये फैसला किया है कि, कोविड के अलावा भी जो बच्चे हैं, उन्हें हम किसी भी कीमत पर सड़कों पर नहीं छोड़ सकते। इसलिये समाज के साथ मिलकर सरकार ऐसे बच्चों के शिक्षा, आश्रय और आहार की व्यवस्था करेगी। जल्द ही इस संबंध में एक योजना सरकार की ओर से रखी जाएगी।


मंदसौर जिले की तारीफ

सीएम ने कुछ जिलों द्वारा ऐसे बच्चों के लिये की गई पहल का जिक्र किया उन्होंने मंदसौर जिले का जिक्र करते हुए कहा कि, जिले ने अपने स्तर पर ऐसे बच्चों के लिये रुपये इकट्ठा किये और उनकी मदद की। ऐसी ही वेयवस्था के तहत जितना भी लोगों का सहयोग मिल सकेगा उसके साथ साथ मुख्यरूप से सरकार इस व्यवस्था को सुचारू करना का काम करेगी।

सीएम ने कहा जिस घर में सिर्फ कमाने वाला पिता था और उसकी मौत हो जाने पर अब घर के पालन पोषण का संकट है, तो ऐसी स्थिति के लिये भी सरकार जल्द ही बहुत गंभीरता से चर्चा कर कोई संवेदनशील फैसला लेंगे।


हमारी सरकार संवेदना के आधार पर चलती है- शिवराज

सीएम ने इस दौरान स्पष्ट तौर पर कहा कि, प्रदेश की सरकार संवेदना के आधार पर चलने वाली सरकार है। इसलिये प्रदेश के उन बच्चों को किसी भी हाल में बेसहारा नहीं छोड़ा जा सकता, जिनका अपना कोई सहारा नहीं है।

 

कोरोना वैक्सीन से जुड़े हर सवाल का जवाब – जानें इस वीडियो में

https://www.dailymotion.com/embed/video/x814dxu
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो