script MP NEW CM : मोहन यादव बने मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री | MP New CM Mohan Yadav Chief Minister of Madhya Pradesh 2023 | Patrika News

MP NEW CM : मोहन यादव बने मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री

locationभोपालPublished: Dec 11, 2023 04:55:53 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

उज्जैन दक्षिण विधानसभा से विधायक मोहन यादव मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री होंगे

mp_cm.jpg

मोहन यादव मध्यप्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे। विधायक दल की बैठक में मोहन यादव के नाम पर फाइनल मुहर लगने के बाद उनके नाम का ऐलान कर दिया गया है। मोहन यादव मध्यप्रदेश की उज्जैन जिले की उज्जैन दक्षिण विधानसभा सीट से विधायक हैं। जिन्हें मध्यप्रदेश का नया मुख्यमंत्री बनाया गया है। मोहन यादव मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री रहे हैं। 58 साल के मोहन यादव उज्जैन दक्षिण सीट से इस बार 12941 वोटों से चुनाव जीते हैं।

जगदीश देवड़ा- राजेन्द्र शुक्ला को डिप्टी सीएम मध्यप्रदेश बनाया गया है और इसके साथ ही नरेन्द्र सिंह तोमर को विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया है।

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री की कुर्सी कौन संभालेगा इसका सस्पेंस मोहन यादव के नाम के ऐलान के साथ खत्म हो गया है। विधायक दल की बैठक में मोहन यादव के नाम पर सहमति बन गई है। इस अहम फैसले से पहले बीजेपी आलाकमान ने आज भोपाल में पर्यवेक्षकों की एक टीम भेजी थी। इसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर, आशा लाकड़ा और के लक्ष्मण के नाम शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो